टांडा अस्पताल में मुफ्त उपलब्ध कराई जा रही आवश्यक सूची की 526 दवाइयां

धर्मशाला, 10 जनवरी : कांगड़ा जिले के सबसे बड़े सरकारी स्वास्थ्य संस्थान डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा में मरीजों को सभी जरूरी दवाएं निशुल्क उपलब्ध करवाई जा रही है। अस्पताल में आवश्यक सूची की 526 प्रकार की दवाएं उपलब्ध है, जिन्हें रोगियों को मुफ्त दिया जाता है। यह जानकारी टांडा अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. मोहन सिंह ने दी।

उन्होंने बताया कि इसके अलावा अस्पताल में हिम केयर और आयुष्मान कार्ड धारकों के निशुल्क इलाज की सुविधा है। डॉ. मोहन सिंह ने कहा कि टांडा अस्पताल प्रबंधन सभी रोगियों की समुचित सेवा और स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। अस्पताल ने लोगों को लगातार बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान कर उत्तर भारत के बड़े स्वास्थ्य संस्थानों में अपनी जगह बनाई है। यहां के अनुभवी डॉक्टर एवं पैरामेडिकल स्टाफ तथा अत्याधुनिक मशीनरी की उपलब्धता से रोगियों को बेहतर चिकित्सा सेवाएं दी जा रही है।

वहीं, डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा के प्रधानाचार्य डॉ. भानू अवस्थी ने बताया कि कोरोना के दौरान भी संस्थान के डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ ने अनथक दिन-रात अपनी सेवाएं देकर लोगों की जान बचाने का कार्य बड़ी जिम्मेदारी से किया था। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा रोगियों की सहायता और सेवा के लिए अनेक योजनाएं चलाई जा रही है।

 उन्होंने कहा कि टांडा प्रशासन का सदैव प्रयास रहता है कि वह सभी व्यवस्थाएं और सुविधाएं बिना किसी रुकावट के मरीजों को उपलब्ध करवाई जाएं। उन्होंने कहा कि निशुल्क दवाईयों के साथ-साथ अनेक प्रकार के टेस्ट और जांच भी संस्थान में निशुल्क उपलब्ध है। अत्याधिक कार्यभार के चलते कोई चीज यदि अनुपलब्ध हो भी जाए, तो भी उसकी शीघ्र आपूर्ति के लिए संस्थान द्वारा हर संभव प्रयास किए जाते है।


Posted

in

,

by

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *