डीसी कांगड़ा ने फ़तेहपुर व ज्वाली में स्ट्रांग रूम का लिया जायजा 

धर्मशाला, 28 नवम्बर :  डॉ. निपुण जिंदल ने जिला कांगड़ा के फतेहपुर और ज्वाली विधानसभा क्षेत्र में बने स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि विधानसभा चुनावों के बाद जिले में सभी स्थापित सभी स्ट्रांग रूम की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था से लैस हैं। उन्होंने बताया कि मतदान के बाद ईवीएम को कड़े पहरे में संबंधित उपमंडल मुख्यालय पर बनाए गए स्ट्रांग रूम में रखा गया है। 

उन्होंने बताया कि प्रशासन द्वारा स्ट्रांग रूम की सुरक्षा के लिए त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था स्थापित की गई है। केंद्रीय अर्ध सैनिक बल और पुलिस जवान 24 घंटे ईवीएम की कड़ी पहरेदारी पर तैनात हैं। इसके अलावा सीसीटीवी कैमरों से भी 24 घंटे निगरानी की जा रही है। उपायुक्त ने फ़तेहपुर और ज्वाली में स्ट्रांग रूम की सुरक्षा में लगे जवानों को पूरी मुस्तैदी से काम करने की हिदायत दी। उन्होंने सुरक्षा में लगे सैन्य कर्मचारियों से बातचीत की और उनका मनोबल बढ़ाया। 

 डॉ. निपुण जिंदल ने निरीक्षण के उपरांत में बताया कि चुनाव आयोग के दिशा-निर्देश अनुसार सभी स्ट्रांग रूम की पहरेदारी को अभेद्य सुरक्षा घेरा बनाया गया है, और सुरक्षा कर्मचारी पूरी सजगता से इनकी निगरानी कर रहे हैं।


Posted

in

,

by

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *