नाहन : दशमेश रोटी बैंक ने 45 जरूरतमंद परिवारों को बांटा राशन

पिछले 5 सालों से लोगों की सेवा कर रहा रोटी बैंक
नाहन, 22 नवम्बर : दशमेश सेवा सोसायटी द्वारा शुरू किए गए दशमेश रोटी बैंक के तहत लगातार जरूरतमंद लोगों को सहायता प्रदान की जा रही है। इसी कड़ी में नाहन में मंगलवार को दशमेश रोटी बैंक द्वारा 45 परिवारों को मुफ्त राशन वितरित किया गया। दशमेश रोटी बैंक के संस्थापक सरबजीत सिंह ने बताया कि लगातार दशमेश रोटी बैंक के तहत लोगों की हर संभव मदद की जा रही है। 

सरबजीत सिंह ने कहा कि भगवान को मिलने के दो ही तरीके हैं। एक भगवान का नाम लेना और एक जरूरतमंद लोगों की मदद करते हुए उन्हें दो समय का भोजन उपलब्ध करवाना है। उन्होंने कहा कि दशमेश रोटी बैंक ने जहां आज जरूरतमंद लोगों को राशन वितरित किया। वहीं इसके साथ ही बढ़ती ठंड को देखते हुए गरीब लोगों को गर्म कपड़े भी बांटे गए है। उन्होंने बताया कि इस दौरान 45 जरूरतमंद परिवारों को आटा, चावल, दालें, चिन्नी, नमक, रिफाईंड, तेल आदि वितरित किया गया।  

गौरतलब है कि दशमेश रोटी बैंक पिछले 5 सालों से लगातार प्रत्येक माह जरूरतमंद निर्धन परिवारों को महीने भर का राशन वितरित करने का कार्य कर रहा है। दशमेश रोटी बैंक समाज सेवा में जहां एक और मिसाल बना है, वही जरूरतमंद गरीब निर्धन लोगों के लिए वरदान साबित हो रहा है। दशमेश रोटी बैंक से दिव्यांग लोग, विधवा महिलाएं व गंभीर बीमारियों से ग्रसित लोग जुड़े है, जो प्रत्येक माह गुरुदवारा दशमेश आस्थान साहिब नाहन में राशन लेने के लिए पहुंचते हैं।


Posted

in

,

by

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *