27 नवंबर को होगा “MTB शिमला हिल्स विंटर चैलेंज 2022” का आयोजन 

शिमला, 21 नवंबर : एचएएसटीपिए (Himalayan Adventure Sports & Tourism Promotion Association) देश में माउंटेन बाइकिंग के अग्रदूत “एमटीबी शिमला हिल्स विंटर चैलेंज” नामक एक दिवसीय एमटीबी चैलेंज का आयोजन कर रहा है। इसे हिमाचल प्रदेश के साइक्लिंग एसोसिएशन और शिमला साइकिलिंग एसोसिएशन के सहयोग से 27 नवंबर 2022 को शिमला के सबसे खूबसूरत चुनौतीपूर्ण एमटीबी ट्रैक के आसपास निष्पादित किया जाएगा।

इवेंट में करीब 30 राइडर्स हिस्सा ले रहे हैं। रेस रविवार 27 नवंबर 2022 को नव बहार चौक शिमला से शुरू होनी है और नव बहार के पास ही समाप्त होगी। राइडर्स 40 किमी की दूरी तय करेंगे।अधिकतम ऊंचाई लगभग 2400 मीटर और न्यूनतम ऊंचाई 1780 मीटर तक जाएगी। इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य क्षेत्र में माउंटेन बाइकिंग और साहसिक गतिविधियों के खेल को बढ़ावा देना है। कार्यक्रम 4 श्रेणियों में आयोजित किया जाएगा। U16 (लड़के/लड़कियां), U19 (लड़के/लड़कियां), U23 (लड़के/लड़कियां) और 23 से ऊपर (पुरुष/महिला)। HASTPA की टीम इस क्षेत्र में और अधिक प्रतिभाओं को खोजने के लिए इस चुनौती का आयोजन कर रही है, जिन्हें फिर विभिन्न दौड़ अभियानों के लिए पदोन्नत किया जाएगा। 

संजय सूद हिमाचल प्रदेश साइकिलिंग एसोसिएशन के उपाध्यक्ष ने कहा कि आज के युवा विभिन्न असामाजिक गतिविधियों और नशीली दवाओं के दुरुपयोग करके अपना जीवन लक्ष्य उद्देश्य को खो रहे है। जबकि खेल और विशेष रूप से माउंटेन बाइकिंग में शामिल होने के अपने उद्देश्य और दिशा की भावना पा सकते है। इसे प्रोत्साहित करने की आवश्यकता है ताकि युवा अपनी ऊर्जा को सही दिशा में निर्देशित कर सकें। 


Posted

in

,

by

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *