“जलेबी खाणी नाथू भाई री” नाटी पर झूमी पीरन स्कूल की छात्राएं

शिमला, 15 नवंबर : “जलेबी खाणी नाथू भाई री” नाटी पर पीरन स्कूल में बाल दिवस पर छात्राओं ने झूम झूम कर नृत्य किया। गौर रहे कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पीरन में भारत के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की जयंती बाल दिवस के रूप में धूमधाम से मनाई गई। कार्यक्रम का आगाज प्रधानाचार्य डाॅ. सोहन रांटा ने दीप प्रज्वलित कर किया। 

उन्होंने जवाहर लाल नेहरू को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनकी जीवनी पर प्रकाश डाला और कहा कि चाचा नेहरू बच्चों से बहुत प्यार किया करते थे, जिस कारण इनकी जयंती बाल दिवस में पूरे देश में मनाई जाती है। उन्होंने बच्चों को चाचा नेहरू के आदर्शों को अपने जीवन में अपनाने का आह्वान किया। इस मौके पर स्कूल के विद्यार्थियों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करके अभिभावकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। 

स्कूल की छात्रा कृतिका ने चाचा नेहरू तुझे प्रणाम कविता सुनाकर श्रोतागणों को भाव विभोर कर दिया। स्कूल के छात्र ध्रुव व दीक्षा ने जवाहर लाल नेहरू की जीवनी पर भाषण दिया। छठी से आठवीं कक्षा की छात्राओं ने डांडियां नृत्य, आठवीं और नवीं की छात्राओं ने किन्नौरी नृत्य तथा 11वी व 12वी कक्षा की छात्राओं ने पहाड़ी नाटी प्रस्तुत करके उपस्थित अभिभावकों को मंत्र मुग्ध कर दिया। 

छठी कक्षा की छात्रा ने एंजल और काव्यांश ने कविता पाठ, अनन्या ने डांस तथा अराधना ने हरियाणवी नृत्य प्रस्तुत किया। टीजीटी सुनील ने मंच का सफल संचालन किया। इस मौके पर अधीक्षक सेवक राम शर्मा, प्रवक्ता देवेंद्र चौहान, मीरा परिहार, बलविंदर कुमार, कपिल, शीला शर्मा, राहुल शर्मा, मुनीषा,  सीएचटी विषमा ठाकुर, खजान सिंह वर्मा, इंदिरा, चमेली सहित अन्य शिक्षक मौजूद रहे।


Posted

in

,

by

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *