सिरमौर : ओवर ऑल स्टेट चैम्पियन बनने पर छात्रों का कमरऊ ग्रामीणों ने किया जोरदार स्वागत 

नाहन, 21 अक्टूबर : राज्य स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता से वापस लौटे सिरमौर के कफोटा खंड के बच्चों का कमरऊ में पहुंचने पर ग्राम पंचायत कमरऊ के प्रधान व स्थानीय लोगों तथा अध्यापकों द्वारा स्वागत किया गया। 

राज्य स्तर पर जिला सिरमौर के बच्चों के शानदार प्रदर्शन पर एथलेटिक्स राज्य संयोजक बीआरसीसी संगड़ाह मायाराम शर्मा बच्चों के खेल प्रशिक्षक एवं महासचिव खंड कफोटा अनिल तोमर, चतर सिंह ठाकुर, बलबीर धीमान, खंड के अध्यक्ष रण सिंह चौहान, कोषाध्यक्ष राजेश शर्मा, खंड प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी कमला चौहान, कार्यालय अधीक्षक रंगीलाल एवं सुनीता पुंडीर मनोज राणा एवं शिक्षा खंड कफोटा के समस्त अध्यापकों ने खुशी जाहिर की है। इस उपलब्धि से विद्यालय तथा पुरे क्षेत्र में ख़ुशी की लहर दौड़ गई है।

जिला सिरमौर के बच्चे हमेशा राज्य स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करते हैं, लेकिन इन बच्चों को सही सुविधाओं और हॉस्टल की व्यवस्था नहीं होने से बड़ा होने के साथ-साथ यह बच्चे खेल के क्षेत्र में अच्छा नहीं कर पाते हैं क्योंकि सिरमौर में कहीं भी बच्चे को खो-खो कबड्डी, वालीबॉल, एथलेटिक्स के हॉस्टल की सुविधा नहीं है। 

 वहीं,  बीआरसीसी संगड़ाह मायाराम शर्मा ने कहा कि  अपनी शानदार प्रतिभा व खेल कौशल का प्रदर्शन कर जिला सिरमौर को राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का विजेता बनने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।  उन्होंने कहा कि जिस प्रकार इन छात्रों ने कठिन परिश्रम कर अपने लक्ष्य को प्राप्त किया। वह अन्य विद्यार्थियों को भी अपने लक्ष्य को प्राप्त करने हेतु कठिन परिश्रम करने के लिए प्रेरित करेगा।

उन्होंने कहा कि गुणात्मक शिक्षा व्यक्ति को विद्वान बनाती है तो खेल से व्यक्ति में उत्तम स्वास्थ्य का सृजन होता है। उन्होंने कहा कि सुशिक्षित और स्वस्थ युवा ही देश का स्वर्णिम भविष्य हैं। इस अवसर पर सभी खिलाड़ी छात्रों को अपना आशीर्वाद दिया व उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।  


Posted

in

,

by

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *