कांगड़ा : निर्वाचन अधिकारी ने अंतर्राज्यीय नाकों का किया निरीक्षण

धर्मशाला, 21 अक्तूबर : जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल ने सीमांत राज्य पंजाब से लगती सीमा के नाकों का निरीक्षण कर पुलिस प्रशासन के साथ व्यवस्थाओं तथा सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि जिला कांगड़ा में आदर्श चुनाव संहिता की अनुपालना हेतु अंतर्राज्यीय नाकों में निगरानी हेतु कड़े प्रबंध किए गए हैं। 

डॉ. निपुण जिंदल ने पंजाब की सीमा से लगते कंडवाल, मीलवां, बदरोआ, ठाकुर द्वारा, काठगढ़ एवं टोकी नाकों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस अवसर पर एसपी नूरपुर अशोक रतन, एडीसी कांगड़ा गंधरवा राठौर एवं सहायक आयुक्त ओम कांत ठाकुर उपस्थित रहे। डॉ. निपुण जिंदल ने नाकों में तैनात पुलिस कर्मचारियों तथा सर्विलांस टीमों को 24 घंटे चौकस रहने के निर्देश दिए। 

उन्होंने कहा कि चुनावों के दृष्टिगत मतदाताओं को प्रभावित करने व असामाजिक गतिविधियों को बढ़ावा देने हेतु सीमांत क्षेत्रों के दुरुपयोग की संभावना बढ़ जाती है। इसलिए यहां ज्यादा सतर्क रहने की आवश्यकता है। उन्होंने हर संदिग्ध व्यक्ति व वस्तु पर कड़ी नजर रखते हुए निरीक्षण के निर्देश दिए। उन्होंने आदर्श चुनाव संहिता के प्रावधानों का सख्ती से लागू करने और वाहनों की जांच के निर्देश भी कर्मचारियों को दिए।


Posted

in

,

by

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *