सोलन में अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर कार्यक्रम आयोजित

सोलन, 01 अक्टूबर : अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस का आयोजन जिला कल्याण अधिकारी तथा स्वयं सेवी संस्था हेल्पेज इण्डिया के संयुक्त तत्वाधान में कल्याण भवन सोलन में किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कार्यकारी अतिरिक्त उपायुक्त सोलन सोनाक्षी सिंह तोमर ने की।

उन्होंने कहा कि हमें अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के अवसर पर वरिष्ठ नागरिकों से मिलने तथा उनके जीवन के अनमोल अनुभवो को जानने का मौका मिला है। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ नागरिकों ने जीवन भर अपने कार्यों से समाज की विविध रूपों में सेवा की है।

इस अवसर पर डॉ. अजय ने उपस्थित वृद्वजनों को बढ़ती उम्र में होने वाली बीमारियों तथा उनके निदान के बारे विस्तार पूर्वक अवगत करवाया। कार्यक्रम में प्रो. आरके पठानिया ने वृद्धजनों को उनके सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी प्रदान की। हेल्पएज इण्डिया के मनोज राज वर्मा द्वारा भी उनकी संस्थाओं द्वारा संचालित कार्यक्रमों की जानकारी प्रदान की गई। जिला कल्याण अधिकारी सुरेन्द्र सिंह ने विभागीय कार्यक्रमों की जानकारी प्रदान की। 

वरिष्ठ नागरिकों ने अपने जीवन के अनुभव को भी साझा किए। इस अवसर पर वरिष्ठ नागरिकों की स्वास्थ्य जांच तथा कोविड टीकाकरण भी किया गया। कार्यक्रम में लगभग 70 वृद्धजनों ने भाग लिया। कार्यक्रम में वरिष्ठ नागरिक एमएल शर्मा, काबल चन्द, सुर्दशन चोपड़ा, उमा रानी को सम्मानित भी किया गया। इसके अलावा 80 वर्ष से अधिक आयु के 11 वरिष्ठ मतदाताओं को भी भारत सरकार के निवार्चन आयुक्त द्वारा जारी प्रमाण-पत्र प्रदान किए गए।


Posted

in

,

by

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *