जनसमस्याओं का घर द्वार समाधान सरकार की प्राथमिकता : सरवीण चौधरी 

धर्मशाला, 3 जून : सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी ने कहा कि प्रशासन को संवेदनशील व जवाबदेह बनाकर जन समस्याओं का घर द्वार पर ही समाधान उपलब्ध करवाना प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है। सरवीण चौधरी ने वीरवार को शाहपुर विधानसभा क्षेत्र में ग्राम हरनेरा के सिरमनी गांव तथा झुलान में जनसंवाद कार्यक्रम में बोल रहीं थीं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोगों से रूबरू होकर कर जनसमस्याओं को त्वरित समाधान प्रदेश सरकार के सुशासन के अभिनव उदाहरण है।

उन्होंने कहा कि जनता से सीधा संवाद स्थापित करने के तथा जन शिकायतों का त्वरित समाधान करने के लिए जनमंच कार्यक्रम कारगर सिद्ध हुआ है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन लोगों की समस्याओं, शिकायतों, मांगो व सुझावों को दर्ज करवाने के लिए काफी लाभदायक  सिद्ध हो रही है।

 इस संवाद कार्यक्रम के माध्यम से लोगों को यह बताना है कि कैसे लोगों द्वारा इन विभिन्न योजनाओं का लाभ उठाया जा सकता है तथा इन योजनाओं से लोगों के आवास, पेयजल की उपलब्धता, भोजन, स्वास्थ्य तथा पोषण, जीवनयापन तथा वित्तीय समावेश पर क्या बदलाव हुए हैं। 

424 लाख रूपये से बन रही हरनेरा, बड्जं ,सिद्धपुर ,सलवाना व ततवानी सड़क 

सरवीण ने कहा कि शाहपुर विधान सभा क्षेत्र की मुख्य एवम सम्पर्क सड़क मार्गो को चकाचक कर दिया है उन्होंने कहा कि हरनेरा , बडँज , सिद्धपुर  , सलवाना व ततवानी  सड़क के विस्तार एवम सुधार कार्य पर भी 424 लाख रुपये व्यय किये जा रहे हैं और इसका कार्य प्रगति पर है। इसके अलावा 50 लाख की लागत से बडँज  से सिरमनी सड़क को पक्का किया गया ये कार्य पूरा हो गया है  

131.17 लाख की लागत से नाबार्ड के अंतर्गत पेयजल योजना का कार्य सम्पूर्ण

सरवीण ने कहा नाबार्ड के अंतर्गत गाँव हरनेरा  महाड़ के लिए 131.17  लाख से पेयजल योजना  का कार्य पूरा हो चुका है जिसमें चकवन, हरनेरा, चालान हरनेरा, महाड़ 1 व महाड़ 2 गांव लाभान्वित हुए।

सिरमनी में श्मशान घाट बनाने के लिए 70 हजार  देने की घोषणा

इस अवसर पर जेई लोनिवि नीरज गर्ग, जेई विद्युत सतनाम सिंह, जेई जलशक्ति ऋषभ, प्रधान विजय कुमार, सुबेदार तिलक , नवीन ठाकुर , कृष्णा देवी , सपना देवी , अरुणा कुमारी,  सन्तोष कुमारी , सुदेश कुमारी  सहित भारी संख्या में लोग मौजूद  रहे।


Posted

in

,

by

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *