मंडी : ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ पर ग्रामीण व खंड स्तर पर किया स्वास्थ्य मेलों का आयोजन

सुंदरनगर, 22 अप्रैल : प्रदेश सरकार द्वारा ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के उपलक्ष्य पर स्वास्थय सुविधाओं को सुदृढ बनाने के लिए ग्रामीण और खंड स्तर पर स्वास्थ्य मेलों का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में मंडी जिला के डैहर क्षेत्र में जहां स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया गया। वहीं क्षेत्र को एक बड़ी सौगात देते हुए हाल ही में सीएचसी डैहर से स्तरोन्नत होकर सिविल अस्पताल का भी विधिवत तौर पर शुभारंभ किया गया।

 इस अवसर पर प्रदेश भाजपा महामंत्री एवं विधायक सुंदरनगर राकेश जम्वाल ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की। विधायक राकेश जम्वाल ने कहा कि डैहर क्षेत्र के विकास को वर्तमान सरकार ने विशेष तवज्जो दी है। डैहर को उप तहसील का दर्जा, आईटीआई, डिग्री कॉलेज और सीएचसी का दर्जा बढ़ाकर अब इसे नागरिक अस्पताल कर दिया गया है। अस्पताल का दर्जा बढ़ने से क्षेत्र की करीब एक दर्जन पंचायतों के बाशिंदों और साथ लगते जिला बिलासपुर के लोगों को घर के निकट ही अब 50 बेडिड इंडोर और अन्य सुविधाएं मिलेगी।

हिम केयर को वैधता भी एक वर्ष से बढ़ाकर तीन वर्ष कर दी गई है। ऐसी अनेकों जनता के हित के लिए सरकार ने फैसले लिए है। उन्होंने सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाने का ग्रामीणों से आह्वान किया है। इस अवसर पर एसडीएम सुंदरनगर धर्मेश रमोत्रा,सीएमओ मंडी डॉ. देवेंद्र कुमार शर्मा, बीएमओ डॉ. अविनाश, उपमंडलीय आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुकर्मा, भाजपा मंडल अध्यक्ष प्रताप ठाकुर, सोशल मीडिया प्रभारी घनश्याम वर्मा व व्यापार मंडल प्रधान मनोहर चड्डा सहित अन्य गणमान्य मौजूद रहे।


Posted

in

,

by

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *