सीएम की घोषणाओं पर उनके गृह क्षेत्र के लोगों ने दी प्रतिक्रिया

मंडी, 15 अप्रैल : आए दिन महंगाई की मार झेल रहे लोगों को हिमाचल प्रदेश सरकार ने बड़ी राहत दी है। शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर ने 75वें हिमाचल दिवस पर प्रदेश वासियों को तीन बड़ी सौगातें दी हैं। जिससे प्रदेश में गरीब लोगों को, महिलाओं को फायदा होगा। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा शुक्रवार को चंबा में हिमाचल दिवस पर की गई तीन बड़ी घोषणाओं का उनके गृह क्षेत्र मंडी की जनता ने स्वागत किया है।

लोगों का कहना है कि पहले मुख्यमंत्री ने पैंशन 60 वर्ष से ऊपर सभी को बिना आय सीमा के लगाने का ऐतिहासिक फैसला लिया तो अब गांव के लोगों को और राहत देते हुए 125 यूनिट तक बिजली फ्री कर दी है। बता दें कि इससे पहले 25 जनवरी को ही मुख्यमंत्री ने 60 यूनिट तक ही बिजली खर्च पर बिल माफ करने की बात कही थी, लेकिन अब इसे भी बढ़ा दिया गया है। इसका भी जनता ने स्वागत किया है। हिमाचल दिवस पर सीएम ने एक और ऐलान किया कि प्रदेश की सरकारी बसों में अब महिलाओं का आधा ही किराया लगेगा, जिसका भी महिलाओं सहित सभी वर्गों ने स्वागत किया है।

प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में अब पीने के पानी का भी कोई बिल नहीं आएगा। सरकार ने इसे भी माफ कर दिया है। लोगों का कहना है कि बिजली पानी हमारा अपना है फिर भी हमें ही ये महंगे दामों पर मिल रहा है लेकिन अब इस दर्द को समझते हुए हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने काफी बड़ी राहत दी है जिसका जनता स्वागत कर रही है।


Posted

in

,

by

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *