सुंदरनगर : तेंदुए ने पशुशाला में 12 बकरियों को बनाया अपना शिकार

सुंदरनगर, 03 अप्रैल : मंडी जिला के सराज विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत कुकलाह के गांव बड़ाबुनाड में तेंदुए ने 12 बकरियों को अपना शिकार बनाकर मौत के घाट उतार दिया गया है। जानकारी के अनुसार गांव बड़ाबुनाड़ निवासी हेम राज पुत्र रूप चंद द्वारा बकरियों के लिए बनाए गए शेड में एक तेंदुए ने हमला कर 12 बकरियों को मौत के घाट उतार दिया है।

हेमराज का घर बकरियों के शेड से दूर होने के कारण रात के समय उसे घटना का पता नहीं चला। जब सुबह हेमराज बकरियों को चराने के लिए शेड में गया तो मौके पर मृत पड़ी हुई बकरियों को देखकर उसके होश उड़ गए। हेमराज ने इस घटना की सूचना तुरन्त फारेस्ट गार्ड बीट बांदल और वेटनरी डॉक्टर पंडोह और ग्राम पंचायत प्रधान कुकलाह को दी। सूचना मिलते ही फॉरेस्ट गार्ड वन चौकीदार  मौके पर पंहुच गए। वही दूसरी तरफ वेटरनरी डॉक्टर पंडोह, और प्रधान ग्राम कुकलाह ने मौके पर बकरियों को मृत पाया।

पुष्टि करते हुए ग्राम पंचायत कल्याणी के उपप्रधान रूप सिंह ठाकुर ने कहा कि हेमराज एक गरीब परिवार से है। इस घटना के कारण उन्हें लगभग ढाई लाख रुपये का नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि हेमराज का अजीविका कमाने का यही एक साधन था। रूप सिंह ठाकुर ने प्रदेश सरकार व प्रशासन से मांग की है कि पीड़ित हेमराज को उचित मुआवजा दिया जाए, जिससे कि इस घटना की भरपाई हो सके।


Posted

in

,

by

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *