कांगड़ा में विपिन परमार ने 69 लाख योजनाओं का किया उद्घाटन व शिलान्यास 

कागड़ा/ आशीष शर्मा :विधानसभा विपिन सिंह परमार ने सुलह निर्वाचन क्षेत्र के अरला, फरेड और बौण 69 लाख की विभिन्न विकास योजनाओं के शिलान्यास और उद्घाटन किये। विधान सभा अध्यक्ष ने ग्राम पंचायत अरला में 5 लाख से बनने वाले सीएससी केंद्र भवन का भूमि पूजन किया। ग्राम पंचायत फरेड के कटियाड़ में 50 लाख से निर्मित ट्यूबवेल, ओवरहेड टैंक, पुरानी पाइप लाइन बदलने और ग्राम पंचायत रोड़ा के बौण में 14 लाख से निर्मित धीमान और चौधरी बस्ती सम्पर्क सड़क का लोकार्पण किया।

ननाओं, अरला, फरेड और बौण में लोगों को संबोधित करते हुए विधान सभा अध्यक्ष ने कहा कि लोगों के हित को ध्यान रख कर बजट पेश कर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हर वर्ग को राहत दी है। उन्होंने कहा कि सामाजिक सुरक्षा पेंशन की आयु सीमा को 70 से कम कर 60 वर्ष किया गया है। इससे आय की कोई सीमा नहीं होगी। इससे प्रदेश के साढ़े 7 लाख लोग को सामजिक सुरक्षा पेंशन लाभ होगा। उन्होंने कहा कि लोगों की सुविधा के लिये हिमकेयर कार्ड अब पूरा वर्ष बनेगा और इसकी वैलिडिटी अब 3 वर्ष किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि शहरी निकाय और पंचायती राज संस्थाओं से चुने प्रतिनिधियों के मानदेय में वृद्धि की गई।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि ठाकुरद्वारा रामनगर कॉलोनी सड़क मार्ग पर 6 करोड रुपए खर्च किये जा रहे हैं और इसका कार्य जारी है। उन्होंने कहा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सलोह अतिरिक्त भवन पर 1 करोड़ 20लाख रुपये किये जा रहे हैं और सलोह से रैपुर सड़क पर दो करोड़ पर व्यय किया गया है। उन्होंने कहा कि राजकीय उच्च विद्यालय अरला की चारदीवारी निर्माण के लिए 10 लाख रुपए जारी किए गए हैं। परमार ने कहा कि फरेड पंचायत में भी करोड़ों रुपये विभिन्न विकास योजनाओं को उपलब्ध करवाये गये हैं। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि पेयजल योजना सुलाह ठम्बा ननाओं के निर्माण पर 5 करोड़ 67 लाख रुपये व्यय किये गये हैं और अरला की 8 किलोमीटर पाइप लाइन को बदला गया है। 

परमार ने अरला पंचायत घर के शेष कार्य के लिये 10 लाख रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने फरेड की मांगों को चरणबद्ध पूरा करने का आश्वासन दिया। कार्यक्रम में भाजपा मंडल अध्यक्ष देश राज शर्मा, ज़िला अध्यक्ष हरिदत्त शर्मा,  बीडीओ संकल्प गौतम और सिकंदर कुमार, अधिशासी अभियंता जनशक्ति अनिल पुरी और अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण अनिल पूरी तथा गणमान्य लोग उपस्थित रहे।


Posted

in

,

by

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *