बारिश से नुकसान पर एम्स प्रशासन के रवैये से खफा विधायक राम लाल ठाकुर

बिलासपुर, 8 जून : कोठीपुरा स्थित एम्स प्रशासन के रवैये से खफा ग्रामीण नयना देवी के विधायक राम लाल ठाकुर की अगुवाई में उपायुक्त रोहित जम्वाल से मिले। विधायक ने एम्स की साइट जहां पर भारी बारिश से नुकसान हुआ है, का भी दौरा किया। इस अवसर पर विधायक राम लाल ठाकुर ने कहा कि एम्स द्वारा जारी निर्माण कार्यो का मलबा नालों में डाला जा रहा है, जिससे न केवल बारिश के कारण सारा मलबा लोगों के खेतों में जा रहा है, बल्कि उनकी फसल भी प्रभावित हो रही है। 

इससे उनके पुराने आने जाने के रास्ते व प्राचीन जलस्त्रोत भी बंद हो चुके है। इस कारण लोगों को आए दिन भारी परेशानियों से जूझना पड़ रहा है। यहां तक कि पीने का पानी भी खरीदकर प्रयोग करना पड़ रहा है। मौके पर मौजूद लोगों में से 6 खेत कमल कुमार के है और रास्ता बंद हो गया है। कुआं बंद और ग्रीन हाउस महेंद्र सिंह का खराब हो गया है। 

शिवराम के घर बारिश की मिट्टी से भर गया है, धनी राम के 2 खेत नष्ट हो चुके है, निक्कू राम 7 खेत बजरी से भर चुके हैं, अनन्त राम का जमीन बोर वेल दब नष्ट हो गया है। यह सब ग्रामीण ठाकुर राम लाल के साथ उपायुक्त से भी मिले और उन्होंने आरोप लगाया कि एम्स प्रशासन द्धारा प्रभावित एवं साथ लगती ग्राम पंचायतों के लोगो की समस्याओं की सुनवाई नहीं हो रही है। इस अवसर पर प्रभावित ग्रामीणों ने बताया कि एम्स प्रशासन द्वारा किए जा रहे निर्माण कार्यों से निकलने वाला मलबा नालों आदि में गिराया जा रहा है। 

जो बीते दिन हुई भारी बारिश के कारण उनके खेतों तक पहुंच गया है व खेत पानी से भर गए है। इसके अलावा प्राचीन जल स्त्रोत व कई आने जाने वाले रास्ते भी समाप्त हो चुके है। उन्होंने कहा कि एम्स प्रभावितों को वहां न तो रोजगार दिया जा रहा है और न ही उनकी मांगों को सुना जा रहा है । तथा बार एम्स प्रशासन को अवगत करवाने पर भी गौर नहीं किया जा रहा है। 

इस अवसर पर विधायक राम लाल ठाकुर ने कहा कि उपायुक्त ने ग्रामीणों पर उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। जल शक्ति विभाग ने शीघ्र पेयजल समस्या का आश्वासन दिया है। इस अवसर पर जिला कांग्रेस महासचिव संदीप सांख्यान व हेमराज ठाकुर व युवा कांग्रेस अध्यक्ष आशीष ठाकुर सहित ग्रामीण में मौजूद थे।

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *