सामान्य पर्यवेक्षक का कैंप कार्यालय धर्मशाला सर्किट हाउस में स्थापित : उपायुक्त 

धर्मशाला, 16 मई : चुनाव आयोग द्वारा कांगड़ा-1 लोकसभा क्षेत्र के सामान्य पर्यवेक्षक राहुल तिवारी भाप्रसे ने बुधवार को राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुए निष्पक्ष तथा शांतिपूर्वक चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों की अक्षरश पालन करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि पोलिंग बूथों में आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाने के साथ साथ पोलिंग बूथ अधिकारियों को ईवीएम, वीवीपैट तथा वोटर लिस्ट इत्यादि के बारे में पूर्ण जानकारी दी जाए।

उन्होंने कहा कि मतदान प्रक्रिया के लिए तैनात सेक्टर अधिकारियों के पास भी सभी बूथों के बारे में जानकारी पहले से होना जरूरी है और मतदान के दिन सेक्टर अधिकारी नियमित तौर पोलिंग बूथों का निरीक्षण करें तथा इस के लिए टाइम लाइन प्लान भी तैयार किया जाए। इस अवसर पर सामान्य पर्यवेक्षक ने पोलिंग बूथों के बारे में विस्तार से जानकारी भी हासिल की। इससे पहले जिला निर्वाचन अधिकारी हेमराज बैरवा ने सामान्य निर्वाचन पर्यवेक्षक को निर्वाचन प्रक्रिया से संबंधित तैयारियों के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि कांगड़ा में 1642 मतदान केंद्र स्थापित किए गए हैं सभी बूथों पर चुनाव आयोग के दिशा निर्देशानुसार आवश्यक सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही हैं।  

प्रतिदिन प्रातः नौ से लेकर प्रातः दस बजे तक लोगों से मिलने का समय भारत निर्वाचन आयोग द्वारा कांगड़ा-चंबा लोकसभा क्षेत्र तथा धर्मशाला विस उपचुनाव के लिए सामान्य पर्यवेक्षक राहुल तिवारी आईएएस का धर्मशाला के परिधि गृह में कमरा नंबर 407 में कैंप कार्यालय में स्थापित किया गया है। चुनाव संबंधी किसी भी शिकायत या जानकारी के लिए सर्किट हाउस में प्रतिदिन सुबह नौ बजे से दस बजे तक जनसाधारण की समस्याएं सुनेंगे। सामान्य निर्वाचन पर्यवेक्षक का मोबाइल नंबर 90159-31175 जबकि दूरभाष नंबर 01892-295161 है।


Posted

in

,

by

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *