राजगढ़ की कोटली सड़क गड्ढों में तब्दील, वाहन धारक परेशान  

राजगढ़, 25 मार्च : नगर पंचायत राजगढ़ के वार्ड न. 06 व  07 के कोटली गांव को जोड़ने वाली सड़क बारिश के कारण  गड्ढों में तब्दील हो गई है। इस वार्ड के साथ लगते चूनी, धेर व अन्य गांव के किसानों को अपने उत्पाद को मंडियों तक पहुंचाने में बहुत दिक्कत पेश आ रही है। लोगों के बार-बार आग्रह करने के बाद भी नगर पंचायत द्वारा इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

बता दें कि वर्ष 2015 के दौरान नगर पंचायत द्वारा करीब सवा किलोमीटर सड़क का निर्माण किया गया था। जिसे बाद में आगे गांव चूनी तक जोड़ दिया गया था। पांच वर्ष बीत जाने पर भी इस सड़क को पक्का करने के लिए नगर पंचायत द्वारा कोई पग नहीं उठाए गए। वार्ड के राकेश कुमार, धर्मपाल, रमेश, अमर सिंह, हेमराज ने बताया कि सड़क में नालियां न होने के कारण यह सड़क गड्ढों में परिवर्तित हो गई है जिस कारण गाड़ियों के टायर गड्ढों में फंस जाते है, जिससे कई बार चैंबर को भी नुकसान हो जाता है। 

इसके अतिरिक्त कुछ लोगों ने इस रोड़ पर मकान के लिए भूमि खरीदी है। जिनके द्वारा सड़क पर निर्माण सामग्री फैंकी जा रही है। स्थानीय लोगों ने नगर पंचायत की कार्यशैली पर सवाल उठाए है। अहम बात यह है कि इन वार्ड से चुने हुए पार्षद चार टर्म में अध्यक्ष रह चुके हैं, और वर्तमान में वार्ड नंबर सात से उपाध्यक्ष है परंतु इन वार्डों की आज तक किसी ने सुध नहीं ली।

स्थानीय लोगों का कहना है कि नप राजगढ़ का वार्ड न. छः और सात ग्रामीण परिवेश से जुड़ा है, और इस वार्ड में अधिकांश लोग कृषक है। नगर पंचायत में यह क्षेत्र आने से विशेषकर किसानों को ग्राम पंचायत की तर्ज पर सुविधाऐं नहीं मिल पा रही है। सड़क की खस्ताहातल होने से वाहन चालक जान हथेली पर रखकर इस रोड़ पर वाहन चलाते है। इन वार्डों में पानी की सबसे ज्यादा समस्या है। लोगों को सप्ताह में सिर्फ दो दिन थोड़ी देर के लिए पानी मिलता है जोकि नाकाफी है। लोगों को अपने मवेशियों को पानी पिलाने के लिए खडड में ले जाना पड़ते है।नगर पंचायत के सचिव अभिनव का कहना है कि रोड़ खराब होने बारे निरीक्षण कर दिया गया है, और शीघ्र ही इसकी मुरम्मत कर दी जाएगी।


Posted

in

,

by

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *