कांगड़ा : शिव चलोटू मंदिर में केवल सिंह पठानिया ने की पूजा अर्चना

धर्मशाला, 18 फरवरी : शाहपुर विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत झरेड़ में स्थित शिव चलोटू मंदिर के रखरखाव और सौंदर्यीकरण के लिए योजनाबद्ध तरीके से कार्य किया जायेगा। शिवरात्रि के पावन अवसर पर शिव चलोटू मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद शाहपुर के विधायक केवल सिंह पठानिया ने यह बात कही। पठानिया ने स्थानीय लोगों और मंदिर कमेटी की मांग पर शिव चलोटू मंदिर में रेलिंग लगाने की बात कही।

उन्होंने शिवरात्रि के शुभ दिन पर शाहपुर की जनता को बधाई और मंगलकामनाएं दीं। उन्होंने भगवान भोलेनाथ से क्षेत्र के उत्थान और लोगों के कल्याण की कामना की। उन्होंने कहा कि आज शिवरात्रि के दिन शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के अनेकों मंदिर में जाकर भगवान शिव की आराधना करने का उन्हें सौभाग्य मिला। उन्होंने कहा कि भगवान शंकर के आशीर्वाद से शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के लोगों की समस्याओं के निवारण के लिए वे सदैव प्रयासरत रहेंगे। 

उन्होंने कहा कि मंदिर और देव-स्थान हमारी समृद्ध सांस्कृतिक संपदा और परंपराओं के यथावत चलने का आधार हैं। उन्होंने कहा कि इन देव स्थानों के संचालन और व्यवस्था से सामाजिक ढाँचा भी मजबूत होता है। उन्होंने कहा कि मंदिरों का संरक्षण कर, उनकी पवित्रता को अक्षुण्ण रखना हमारा दायित्व है। उन्होंने कहा कि हमारे उत्सव और त्योहार का अस्तित्व भी इन्ही मंदिरों और देवी-देवताओं के इर्द-गिर्द है। उन्होंने युवा पीढ़ी से इन उत्सवों को और अधिक उत्साह और शुद्ध भाव से मनाने का आह्वान किया।

इस अवसर पर शिव मंदिर कमेटी प्रधान सरवन कुमार, संजय कुमार, निर्मल सिंह, विनोद कुमार, बलदेव कुमार, रिखी राम सहित स्थानीय लोग और श्रद्धालु उपस्थित रहे।


Posted

in

,

by

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *