राजकीय महाविद्यालय शिलाई में युवा कांग्रेस व NSUI की बैठक सम्पन्न 

 नाहन, 24 सितंबर : शिलाई के राजकीय महाविद्यालय में एनएसयूआई इकाई के अध्यक्ष नव ठाकुर की अध्यक्षता में एनएसयूआई की बैठक का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य रूप से कार्यक्रम की शिरकत शिलाई विधानसभा के विधायक हर्षवर्धन चौहान ने की, तथा जिलाध्यक्ष विपुल शर्मा भी इस अवसर पर विशेष रूप से मौजूद रहे। 

विधायक हर्षवर्धन चौहान ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि शिलाई कॉलेज कांग्रेस सरकार की देन है। पिछली कांग्रेस की सरकार में  एनएसयूआई की मांग पर शिलाई विधानसभा के अंदर रोहनाट तथा कफोटा कॉलेज खोला गया। उन्होंने कहा आज शिलाई विधानसभा के अंदर उन आम परिवार के छात्रों को भी कॉलेज में शिक्षा प्राप्त करने का मौका मिला जो आर्थिक स्थिति सही न होने के कारण बच्चों को शहरों में पढ़ाई करने नही भेज सकते थे।

हर्षवर्धन चौहान ने कहा आने वाले कांग्रेस सरकार में फिर से शिलाई विधानसभा के अंदर नए-नए शिक्षण संस्थान खोले जाएंगे। कॉलेजों में जो कमियां रह गई है, उन्हें भी पूरा किया जाएगा। एनएसयूआई जिलाध्यक्ष विपुल शर्मा ने छात्रों को सम्बोधित करते हुए कहा कि मौजूदा सरकार को लगभग 5 वर्ष पूरे होने वाले है, लेकिन इस सरकार ने युवाओं को मात्र छलने का कार्य किया है। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश के अंदर बेरोजगारी और महंगाई दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। रोजगार के अवसर सरकार ने खत्म कर दिए गए है। मौजूदा सरकार के कार्यकाल में जो भी भर्ती हुई है, वो या तो कोर्ट में फस जाती है या घोटाला हो जाता है। वहीं पुलिस भर्ती, जेबीटी, जेओए, आईटी, भर्ती इसका उदाहरण है। आने वाले विधानसभा चुनावों में एनएसयूआई अपनी अहम भूमिका निभाएगी। सरकार की युवा विरोधी नीतियों को घर-घर पंहुचा कर इस सरकार को सत्ता से बाहर किया जाएगा।

इस दौरान शिलाई मंडल अध्यक्ष सीता राम शर्मा, महासचिव अत्तर राणा, जिला अध्यक्ष विपुल शर्मा, यशपाल ठाकुर, एनएसयूआईजिला सचिव किशन ठाकुर, पूर्व कैंपस अध्यक्ष विवेक तोमर, कैंपस अध्यक्ष नव ठाकुर, एवं दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।


Posted

in

,

by

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *