लोगों को बेहतर सुविधा देने के लिए विभाग के अधिकारियों ने शुरू किया काम

हमीरपुर,24 मई : नादौन उपमंडल के जल शक्ति विभाग के धनेटा कार्यालय के अधिकारियों ने भदरूं पंचायत के लोगों को बेहतर पेयजल सुविधा देने के लिए एक महत्वपूर्ण योजना पर काम करना शुरू कर दिया है। कुसियार गांव में 50 हजार लीटर का एक ओवर हेड टैंक बनाया जा रहा है जिस पर 10 लाख रुपए खर्च किया जा रहा है। ओवर हेड टैंक बनाने का काम युद्धस्तर पर चला हुआ है, विभाग का लक्ष्य जून महीने के अंतिम सप्ताह तक इस टैंक को बना कर कुसियार वार्ड को जल आपूर्ति का लक्ष्य है।

गौरतलब है कि भदरूं पंचायत के लोगों के एक प्रतिनिधिमंडल ने पंचायत समिति नादौन के चेयरमैन कमल दत्त शर्मा, पंचायत समिति सदस्य सुनील दत्त, पूर्व वाइस चेयरमैन केशव कपिल, धनेटा और भदरूं पंचायत के पूर्व पंचायत समिति सदस्य राज अग्निहोत्री, पूर्व प्रधान संजीव कुमार, भाजयुमो महामंत्री अक्षय शर्मा धनेटा और भदरूं  के कुसियार वार्ड के लोग एच आर टी सी के उपाध्यक्ष विजय अग्निहोत्री से उनके गांव कुसियार वार्ड में पेश आ रही पेयजल आपूर्ति की समस्या को हल करने के लिए मिले थे।

विजय अग्निहोत्री ने इस समस्या को सुनने के बाद जल शक्ति विभाग के साथ मिल कर शीघ्र समस्या का हल करने का आश्वासन दिया था। विजय अग्निहोत्री ने  विभाग के एसडीओ इंजीनियर रविंद्र कुमार व अन्य अधिकारियों के साथ बैठक कर के ओवर हेड टैंक के निर्माण कर समस्या को निर्देश दिए थे। बिना किसी देर के अधिकारियों ने ओवर हेड टैंक बना कर पानी की आपूर्ति करने की योजना से इस समस्या को हल कर दिया है।

इस टैंक के बन जाने से कुसियार, मगरोनी, कलूहा, वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, जंगलू सुल्यान आदि गांवों को पेयजल की आपूर्ति होने से जल संकट की समस्या का समाधान हो जाएगा। सोमवार सुबह ही ओवर हेड टैंक के निर्माण कार्यों की गुणवत्ता को विजय अग्निहोत्री ने स्वयं निर्माणधीन स्थल पर जाकर जांचा। 

स्थानीय पंचायत के लोगों ओम दत्त शर्मा, अरुण शर्मा, संजीव कुमार, संजय कुमार, राजिंद्र जोनी, अश्वनी कुमार, सुरिंदर शर्मा, महिंदर शर्मा, किशोरी लाल, विनोद डोगरा,  वार्ड मेंबर कुसियार रोशन लाल ने विजय अग्निहोत्री और जल शक्ति विभाग का इस समस्या को ओवर हेड टैंक बनाने की योजना को सिरे चढ़ाने के लिए धन्यवाद किया है। स्थानीय लोगों  में जल्द पानी की समस्या के समाधान होने की उम्मीद है।  

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *