संगड़ाह : समग्र शिक्षा के तहत अध्यापकों ने शिक्षा को लेकर मॉडल स्कूल ददाहू का किया भ्रमण

संगड़ाह/अंजू शर्मा : समग्र शिक्षा के तहत शिक्षा खंड संगड़ाह के समस्त केंद्र स्त्रोत समन्वयक बीआरसीसी का शैक्षिक भ्रमण कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। शैक्षिक भ्रमण के तहत सबसे पहले रेणुका माता मंदिर के दर्शन किए गए, और उसके बाद मॉडल स्कूल राजकीय प्राथमिक केंद्र पाठशाला ददाहु का भ्रमण किया गया।

कार्यक्रम का उद्देश्य केंद्र स्त्रोत समन्वयक को शिक्षा की नई तकनीक से अवगत करवाना पाठशाला परिसर को सुसज्जित एवं व्यवस्थित ढंग से तैयार करना बच्चे को नई तकनीक से किस तरह से शिक्षा प्रदान की जा सकती है, उसके बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। बीआरसीसी संगड़ाह मायाराम शर्मा ने बताया कि डाइट परिसर में भ्रमण के दौरान परियोजना अधिकारी समग्र शिक्षा ऋषि पाल शर्मा द्वारा केंद्र स्त्रोत समन्वयक को डाइट परिसर का भ्रमण करवाया गया। सभी बीआरसीसी को इस भ्रमण से बहुत लाभ मिला है।

उन्होंने इस भ्रमण कार्यक्रम के दौरान बहुत अच्छे अनुभव प्राप्त किए तथा पाठशाला को भी डाइट परिसर की तर्ज पर तैयार करने का संकल्प लिया। शैक्षिक भ्रमण के अंतिम दौर में फॉसिल पार्क सुकेती एवं माता बाला सुंदरी मंदिर के दर्शन किए गए। भ्रमण कार्यक्रम के दौरान सभी को ऑनलाइन माध्यम से इस तरह से पाठशालाओं को अपडेट करना है, उसके बारे में विस्तार से जानकारी दी। वहीं,पाठशाला से संबंधित रिकॉर्ड को तैयार करने के बारे में भी जानकारी दी। 


Posted

in

,

by

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *