देश की रक्षा के लिए हिमाचल के वीरों का योगदान अतुलनीय, नेता प्रतिपक्ष ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

मंडी, 26 जुलाई : देश के इतिहास में कारगिल की लड़ाई सबसे मुश्किल मानी जाती है क्योंकि यहां दुश्मन उपर से हमला कर रहा था और हमारे सैनिक विकट परिस्थितियों में भी देश की रक्षा में अपने प्राणों की परवाह किए बगैर विजय पथ पर बढ़े जा रहे थे। जिसमें हिमाचल से भी वीरों ने शहादत दी है और यह योगदान अतुलनीय है। 

यह बात हिमाचल प्रदेश के पूर्व में रहे मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने मंडी में कही। इससे पूर्व उन्होंने मंडी शहर के इंदिरा मार्केट स्थित शहीद स्मारक पर पुष्प मालाएं चढ़ाकर श्रद्धांजलि दी व उनके योगदान को याद किया। उपरांत इसके मीडिया से अनौपचारिक वार्ता में उन्होंने कहा कि पूरा देश कारगिल के शहीदों के बलिदान को कभी नहीं भुला सकता। उन्होंने कहा कि भारत ने हमेशा पाकिस्तान को लेकर अपना रवैया नर्म रखा लेकिन वह हिमाकत पर उतर आया और उस समय के तत्कालीन प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान को मुंह तोड़ जवाब दिया। दुश्मनों को मार गिराया गया और पाकिस्तान के कब्जे से भारतीय बंकरों को आजाद किया।
 

जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के साथ ही मंडी से भी कारगिल की लड़ाई को विजय में बदलने के लिए वीरों ने अपने प्राणों का योगदान दिया है जो कि गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि हमे कभी भी शहीदों के बलिदान को भूलना नहीं चाहिए। उन्होंने बताया कि भाजपा कारगिल विजय दिवस के 25 वर्षों को मंडल स्तर पर मना रही है। इस मौके पर उनके साथ जिला के विधायक व नगर निगम मंडी के पार्षद सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।


Posted

in

,

by

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *