बकरास स्कूल ने G20 सम्मेलन के तहत मनाया निपुण मेला

नाहन, 14 जून : शिक्षा खंड बकरास की समस्त पाठशाला में निपुण मेला धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ  बीआरसीसी बकरास मायाराम शर्मा द्वारा किया गया।

 बीआरसीसी मायाराम शर्मा ने कहा कि मेले का उद्देश्य मेले के अंतर्गत विद्यार्थियों को आधारभूत साक्षरता तथा संख्यात्मकता को सुनिश्चित करना व विद्यालय परिसर में अधिगम के लिए उचित वातावरण निर्माण करना है। कार्यक्रम में विशेष रूप से 3 से 9 वर्ष अर्थात प्री प्राइमरी से कक्षा 3 के बच्चों को खेल खेल द्वारा तथा एक्टिविटी के माध्यम से पढ़ाया जाएगा।

बीआरसीसी बकरास मायाराम शर्मा व खंड प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी नरेश ठाकुर ने बताया कि निपुण मेले का आयोजन G20 सम्मेलन के अंतर्गत शिक्षा में जनभागीदारी कार्यक्रम के तहत करवाया जा रहा है। इसमें सरकारी विद्यालयों को मैं पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावकों को भी शामिल किया गया है। खासकर माताओं को इस मेले में बच्चों को किस प्रकार से निपुण बनाया जा सकता है, उसके बारे में जागरूक किया जा रहा है।

बीआरसीसी मायाराम शर्मा ने बताया कि निपुण कार्यक्रम के अंतर्गत बच्चों और अभिभावकों के साथ बहुत सारी शैक्षणिक गतिविधियां खेल-खेल में आयोजित कराई जा रही है। इस अवसर पर बच्चों के साथ अभिभावकों ने भी बढ़ चढ़कर भाग लिया। मायाराम शर्मा नेअभिभावकों को विद्यालय परिसर में उत्कृष्ट गतिविधियों / अभ्यासों पर आधारित प्रदर्शनियों से अवगत कराया गया।


Posted

in

,

by

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *