अकाल अकादमी में धूमधाम से मनाया वार्षिक खेल दिवस

राजगढ़,  07 नवम्बर : अकादमी बडू साहिब में वार्षिक खेल दिवस हर्षोल्लास से मनाया गया। रिपुदमन सिंह, अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी और भारतीय हॉकी टीम के कोच, संजीव कुमार, ओलंपियन और, पंजाब और सिंध बैंक, हॉकी टीम के मुख्य कोच, रवि ,सिविल जज सह न्यायिक मजिस्ट्रेट, राजगढ़ सभी अतिथि के तौर पर उपस्थित रहे। अकादमी की एथलीट हर्षवीर कौर ने खेल दिवस की मशाल प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। 

इस दौरान शपथ ग्रहण समारोह की परंपरा को भी निभाया गया। बच्चों ने बाबा इक़बाल सिंह जी के आदर्श एव कर्मठ जीवन पर सुन्दर प्रस्तुति दी। छठी से बारहवीं के छात्रों ने तलवारबाजी, लठ भांजना, चरखी के जरिए अपने कौशल का रोमांचक प्रदर्शन पेश किया गया। कार्यक्रम में बच्चों ने मार्शल आर्ट के जौहर भी दिखाए। बच्चों ने विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग कर अपने अंदर की खेल प्रतिभा को उजागर किया। २०० मीटर रेस में नौवीं से दसवीं कक्षा के छात्रों में जगनजोत कौर, जस्मीन, सुखमन ने प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया।

जमा एक और जमा दो के अनमोलप्रीत कौर , अमन कौर,  रूपनीत पहले दूसरे व् तीसरे पर रहे।  कक्षा छठी से सातवीं में अजय हाउस जिसमें कीरतपाल, एकमजीत , अहन शर्मा, पुष्कर  अव्वल रहे  दूसरे स्थान में अमूल हाउस जिसमें दिवजोत, जगदीप, पार्थ कानिश रहे। आठवीं व् नौवीं के छात्रों में  पहला स्थान अभय हाउस ने हासिल किया जिसमें तरन, भव्य, हरवंश खेले दूसरा स्थान के लिए अजय हाउस ने बाजी मारी जिसमें यतिन , हरकंवल शुभ खेले अभय हाउस को बेस्ट हाउस से नवाज़ा गया अमूल हाउस को ओवर आल विनर हाउस घोषित किया गया।   

  अकाल अकादमी की प्रधानाचार्य डॉ. नीलम कौर ने वार्षिक रिपोर्ट पेश करते हुए बताया 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं में 90% या उससे अधिक अंक  25% छात्रों ने हासिल किया। बनमीत कौर बारहवीं कक्षा में हिमाचल प्रदेश की स्टेट टॉपर और दसवीं कक्षा की दिलप्रीत कौर हिमाचल प्रदेश में जिला टॉपर रही। सभी मेधावी बच्चों को मेडल देकर उनके अभिभावकों के समक्ष सम्मानित किया गया।विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए अकाल अकादमी के प्रेजिडेंट डॉ देविंदर सिंह ने कहा कि खेलों से जीवन में अनुशासन, मानसिक व शारीरिक विकास होता है। खेलों के परिणाम स्वरूप भारत ने विश्व पटल पर अपनी अलग पहचान बनाई है। 


Posted

in

,

by

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *