मुख्यमंत्री ने चंबा में भारी बारिश से प्रभावित परिवारों के राहत शिविर का किया दौरा  

अधिकारियों को हर तरह की मदद सुनिश्चित करने के दिए निर्देश

चंबा, 30 अगस्त : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने चम्बा जिले के सिहुंता क्षेत्र में भारी बारिश से प्रभावित लोगों के लिए स्थापित काकरोटी शिविर का दौरा किया, जहां हटली, थुलेल, बलाना और काकरोटी पंचायतों के लगभग 36 परिवारों को अस्थाई तौर पर आश्रय उपलब्ध करवाया गया है। भारी बारिश और भूस्खलन के कारण इन परिवारों के घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं। 

मुख्यमंत्री ने प्रभावित परिवारों से भेंट की और उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को प्रभावित परिवारों को दैनिक आवश्यकता की हर वस्तु उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सर्वेक्षण के उपरान्त यह पता चलेगा कि उनके घर रहने लायक है या नहीं। इसके उपरान्त प्रभावित परिवारों के स्थायी पुनर्वास के लिए उपयुक्त और सुरक्षित भूमि भी चिन्हित की जायेगी। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन और स्थानीय राजस्व अधिकारी नुकसान का आकलन कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी प्रभावित परिवारों को हर संभव सहायता प्रदान की जाएगी।


मुख्यमंत्री ने कहा कि घटना के बाद राहत कार्य सुनिश्चित करने के लिए तत्काल एनडीआरएफ और स्थानीय राहत एवं बचाव एजेंसियों को लगाया गया है। उन्होंने कहा कि चम्बा जिले के भट्टियात क्षेत्र में भारी बारिश के कारण सम्पर्क सड़कों के क्षतिग्रस्त होने से 24 करोड़ रुपये के नुकसान का अनुमान है।

उन्होंने कहा कि केंद्रीय टीम ने भी प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर नुकसान का आकलन करने के लिए सर्वेक्षण किया है। उन्होंने कहा कि जल शक्ति विभाग की विभिन्न पेयजल आपूर्ति योजनाओं को 22.11 करोड़ रुपये का नुकसान आंका गया है।। स्थानीय विधायक और मुख्य सचेतक विक्रम सिंह जरयाल भी मुख्यमंत्री के साथ उपस्थित थे।


Posted

in

,

by

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *