बिलासपुर में समाजसेवी हरीश नड्डा ने आयोजित किया कुठेड़ा पंचायत में किट वितरण समारोह 

बिलासपुर, 20 जून : जिला बिलासपुर में रोजगार मेले के सफल आयोजन के बाद समाजसेवी हरीश नड्डा द्वारा स्पोर्ट्स किट वितरण कार्यक्रम का कुठेड़ा से शुरुआत किया गया है। ‘खेलेगा इंडिया तो खिलेगा इंडिया’ स्लोगन को साकार करने के मकसद से आयोजित स्पोर्ट्स किट वितरण का पहला कार्यक्रम मुख्यमंत्री आदर्श राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कुठेड़ा मैदान में आयोजित किया गया।

  बिलासपुर सदर विधानसभा क्षेत्र के 101 बूथों में कुल 110 स्पोर्ट्स किट वितरित किए गए। युवाओं को खेलों से जोड़ने व खेल मैदानों तक पहुंचाने के लिए आयोजित किट वितरण कार्यक्रम में बिलासपुर सदर विधायक सुभाष ठाकुर मुख्यातिथि व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के राजनीतिक सलाहकार त्रिलोक जम्वाल विशेष अतिथि के रूप में मौजूद रहे। विशेष बच्चों के लिए कार्य कर रही चेतना संस्था हिमाचल प्रदेश के बैनर तले स्पोर्ट्स किट वितरण कार्यक्रम में 101 बूथों को वितरित प्रत्येक किट में 02 क्रिकेट बैट व बाॅल, 02 बैडमिंटन रैकेट, शटल व नेट, वाॅलीबाॅल व वॉलीबॉल नेट सहित कैरम बोर्ड व चेस जैसी सामग्री रखी गयी है, ताकि ग्रामीण क्षेत्रों के खिलाड़ियों को हर तरह के खेलों से जोड़ा जा सके। 

वहीं, कार्यक्रम को लेकर भाजपा विधायक सुभाष ठाकुर ने कहा कि युवा पीढ़ी को नशे से दूर रखने के लिए यह कार्यक्रम बहुत जरूरी है, ताकि युवा पीढ़ी का झुकाव खेलों की तरफ बढ़ सके। वहीं मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के राजनीतिक सलाहकार त्रिलोक जम्वाल ने कहा कि युवा खेलों के प्रति सजग रहे, और अपना सर्वांगीण विकास करें। इसके लिए चेतना संस्था व युवा मोर्चा के संयुक्त प्रयासों से स्पोर्ट्स किट वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया है।

  साथ ही आने वाले समय में भी नशे के खिलाफ कई तरह के कार्यक्रमों के आयोजन की बात कही ताकि युवा पीढ़ी को नशे से गिरफ्त ना फसने दिया जा सके, और उन्हें खेल सहित अन्य गतिविधियों से जोड़कर अपनी काबिलियत के दम पर आगे बढ़ने का मौका मिल सके। वहीं युवा सम्मेलन कार्यक्रम से पूर्व बिलासपुर सदर विधायक सुभाष ठाकुर ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कुठेड़ा के खेल मैदान की क्षतिग्रस्त चार दिवारी का 05 लाख की लागत से पुनर्निर्माण का भूमि पूजन किया गया। 

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *