पूर्व विधायक राजेश धर्माणी ने बिगड़ती कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल

बिलासपुर, 23 मई : हिमाचल प्रदेश के घुमारवीं चुनाव क्षेत्र में कानून व्यवस्था की धज्जियां उड़ गई हैं। किसी को किसी का डर नहीं है। गुंडा तत्व सरेआम गलत कार्यों को अंजाम दे रहे हैं और पुलिस मूक दर्शक बनके बैठी हुई है। यह बात अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव तथा पूर्व सीपीएस राजेश धर्माणी ने कही। उन्होंने कहा कि वर्तमान विधायक और सरकार में मंत्री के चहेते इतने निडर हो गए हैं कि उन्हें रोकने वाला कोई नहीं है। 

उन्होंने बताया कि मंत्री के चहेते ऐसे ही एक व्यक्ति की जीप पिछले कुछ दिनों से घुमारवीं चुनाव क्षेत्र में घूम रही है। शक है कि उसमें न जाने किस तरह के अवैध कार्य किए जा रहे हैं। क्योंकि उस जीप के न तो कोई कागज है और न ही उस पर नंबर प्लेट लगी है। उन्होंने कहा कि जिस स्थान पर नंबर प्लेट होती है वहां पर लगी प्लेट पर लिखा गया है मोदी है तो मुमकिन है। 

उन्होंने कहा कि इसी तरह एक और मंत्री के चहेते का ट्रेक्टर लगातार अवैध खनन में लगा है लेकिन उस पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। कई बार कुछ लोगों ने उसके बारे में शिकायत भी दर्ज करवाई लेकिन पुलिस की ओर से कोई भी कार्रवाई नहीं हुई। उन्होंने कहा कि अवैध शराब और चिट्टे का धंधा इतना अधिक फैल चुका है कि अच्छे-अच्छे घरों के बच्चे इसमें शामिल हो गए हैं। उनको सुधारने वाला कोई नहीं है। 

कोन  सरगना इसे चला रहा है इस बारे में पुलिस कोई भी संज्ञान नहीं ले रही और न ही कोई बड़ा अपराधी इस मामले में पकड़ा गया है। इसे पुलिस की नाकामी ही कहा जाएगा। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था इतनी बिगड़ चुकी है कि पिछले दिनों क्षेत्र के छत संडयार में दिनदहाड़े हुई एक हत्या को लेकर पुलिस का रवैया पहले नकारात्मक रहा।

 अगर मृतक के परिजन हंगामा न करते और शव की चिता को आंगन में लगाने न लगते तो पुलिस चुप बैठी थी। इसके बाद ही पुलिस एक्शन में आई। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने घुमारवीं पुलिस को कानून व्यवस्था सुधारने के लिए आदेश ना दिए तो कांग्रेस इस बात को हल्के में ना लेकर कड़ा विरोध करेगी और इस मामले को लेकर लोगों के सहयोग से सड़कों पर भी उतरेगी। 

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *