सुंदरनगर विधानसभा के लिए होगा विधायक क्रिकेट महाकुंभ-2022 का आगाज

सुंदर नगर, 8 मई : ग्रामीण क्षेत्रों की खेल प्रतिभाओं को आगे लाने के लिए 19 मई से एमएलएसएम कॉलेज ग्राउंड सुंदरनगर में ‘खेलेगा युवा खिलेगा युवा’ थीम के तहत विधायक क्रिकेट महाकुंभ-2022 का आगाज होगा। प्रदेश में पहली बार आयोजित हो रही इस प्रकार की प्रतियोगिता में विधानसभा क्षेत्र सुंदरनगर की सभी 48 पंचायतों, नगर परिषद के 13 वार्डों सहित विधायक, एसडीएम और पत्रकार एकादश सहित कुल 64 टीमें प्रतियोगिता में भाग लेंगी। 

19 मई से 10 जून तक आयोजित होने वाली इस प्रतियोगिता को लेकर आयोजित प्रेसवार्ता में विधायक राकेश जम्वाल ने बताया कि इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाली टीमों को किसी प्रकार का प्रवेश शुल्क नहीं देना होगा। सभी टीमों को ड्रेस किटें प्रतियोगिता आयोजकों द्वारा उपलब्ध करवाई जाएंगी। किसी भी पंचायत की टीम में उसी पंचायत से संबंधित खिलाड़ी ही भाग ले सकते हैं। 

प्रतियोगिता के दौरान कुल 65 मैच होंगे। शुरुआती मैच 15-15 ओवर के होंगे। इसके बाद अंतिम श्रृंखला में होने वाले मैच 20 ओवर के होंगे। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता की विजेता टीम को 51 हजार, उप विजेता को 31 हजार, तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम को 21 हजार और चौथे स्थान पर रहने वाली टीम को 11 हजार रुपये की राशि पुरस्कार के रूप में प्रदान की जाएगी।

इसके अतिरिक्त बेहतरीन प्रदर्शन करने पर मैन ऑफ द सीरीज, मैन ऑफ द मैच, सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज, सर्वश्रेष्ट विकेट कीपर, सर्वश्रेष्ठ फील्डर और सर्वश्रेष्ठ अनुशासित टीम के पुरस्कारों के साथ सर्वश्रेष्ठ अंपायर जैसे पुरस्कार भी प्रदान किए जाएंगे। 

उन्होंने कहा कि सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र में खेल और खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए करोड़ों के निर्माण कार्य प्रगति पर हैं। 12 करोड़ के इंडोर स्टेडियम का निर्माण जोरों पर है। मलोह, धारंडा और निहरी में खेल मैदानों का निर्माण किया जा रहा है,जिससे ग्रामीणों युवाओं को खेल के क्षेत्र में बेहतरीन अवसर प्राप्त हों। इस अवसर पर नगर परिषद सुंदरनगर अध्यक्ष जितेंद्र शर्मा, प्रतियोगिता के संयोजक अनिल गुलेरिया, सचिव दिव्या प्रकाश, जिला भाजपा महामंत्री ओपी नायक और मीडिया प्रभारी सुरेंद्र पाल भी मौजूद रहे।


Posted

in

,

by

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *