श्री नैना देवी : बेहल में स्वास्थ्य मेले में जांच को पहुंचे सैंकड़ों ग्रामीण 

बिलासपुर, 20 अप्रैल : जिला के श्री नैना देवी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत बेहल पंचायत में आज स्वास्थ्य मेला आयोजित किया गया। इसमें स्वास्थ्य विभाग के द्वारा डॉक्टर नर्सिंग स्टाफ आशा वर्कर्स ने भाग लिया। स्वास्थ्य मेले का शुभारंभ भाजपा के मुख्य प्रदेश प्रवक्ता आपदा प्रबंधन के उपाध्यक्ष रणधीर शर्मा ने किया। 

इस मौके पर ग्रामीण क्षेत्रों के सैकड़ों लोग अपने स्वास्थ्य की जांच के लिए स्वास्थ्य शिविर में पहुंचे। रणधीर शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि इस प्रकार के स्वास्थ्य शिविरों से स्थानीय लोगों को काफी राहत मिलती है। स्वास्थ्य जांच भी होती है और घर द्वार स्वास्थ्य सुविधाएं भी लोगों को मिलती हैं।  

उन्होंने कहा कि जिन लोगों के आयुष्मान कार्ड, हिम केयर कार्ड नहीं बने हैं, उनके कार्ड भी यहां पर बनाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि आयुष्मान योजना में 5 लाख तक मुफ्त इलाज की सुविधा है। हिम केयर योजना में भी 5 लाख का स्वास्थ्य बीमा लोगों को मिलता है। 

उन्होंने कहा कि ये योजनाएं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विकासात्मक सोच का परिणाम है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में भी भाजपा की केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में जहां पर कोरोना पर काबू पाने के लिए बेहतर प्रबंध किए, वहीं मुख्यमंत्री जय राम ठाकुरने भी हिमाचल प्रदेश में कोरोना पर काबू पाने के लिए बहुत ही बढ़िया तरीके से योजनाएं लागू की। आज हमारा प्रदेश स्वास्थ्य सुविधाओं में काफी अग्रणी है। 

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *