डाॅ. सैजल ने किया काव्य संग्रह ‘फूल पत्तियां मन की’ का विमोचन

सोलन, 27 मार्च : स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा आयुष मंत्री डाॅ. राजीव सैजल ने रविवार को यहां कवियत्री गुलाब देवी धीर द्वारा लिखित काव्य संग्रह ‘फूल पत्तियां मन की’ का विमोचन किया। डाॅ. सैजल ने इस अवसर पर 82 वर्षीय कवयित्री गुलाब देवी धीर के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि कवयित्री का यह काव्य संग्रह उनके दीर्घ जीवन के अनुभव पर आधारित है।

उन्होंने कहा कि अनुभव जन्य लेखन जीवन की सच्चाई एवं आशावाद का मिश्रण होता है। इसके माध्यम से भावी पीढ़ियों को अपने जीवन पथ को आसान बनाने का मार्ग सरलता से प्राप्त हो सकता है। उन्होंने कहा कि कविता भावनाओं को व्यक्त करने का सशक्त माध्यम है। उन्होंने आशा जताई कि यह काव्य संग्रह पाठकों के मार्गदर्शन में सफल रहेगा। कवयित्री गुलाब देवी धीर मूल रूप से सोलन जिला के बाशा गांव की निवासी हैं। वर्तमान में वह कनाडा में रहती हैं।

इस अवसर पर राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डाॅ. डेजी ठाकुर, एपीएमसी सोलन के अध्यक्ष संजीव कश्यप, डाॅ. यशवंत सिंह परमार बागवानी एवं वानिकी विश्वविद्यालय नौणी के कुलपति डाॅ. परविंदर कौशल, जिला सहकारी संघ के अध्यक्ष सुन्दरम ठाकुर, सेवानिवृत्त उप महाधिवक्ता रघुराज ठाकुर, संस्कृत के विद्वान आचार्य केशव सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति इस अवसर पर उपस्थित थे।  


Posted

in

,

by

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *