मंडी के सेरी मंच पर मनाया जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह

मंडी, 26 जनवरी : 26 जनवरी को जहां पूरे देश भर में गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। वहीं गणतंत्र दिवस के मौके पर जिला के ऐतिहासिक सेरी मंच पर जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें हिमाचल प्रदेश सरकार के खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजेंद्र गर्ग ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।            

  इस मौके पर सर्वप्रथम मुख्य अतिथि ने शहर की इंदिरा मार्केट में स्थित शहीद स्मारक में शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके उपरांत राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धा-सुमन अर्पित किए। इसके बाद उन्होंने शहर के ऐतिहासिक सेरी मंच पर ध्वजारोहण कर परेड का निरीक्षण कर पुलिस, होमगार्ड, एनसीसी के द्वारा निकाली गई परेड की सलामी भी ली।           

इस मौके पर खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग ने अपने संबोधन में सभी देश व प्रदेशवासियों को गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुए कहा कि आज बहुत खुशी का दिन है कि पूरा भारतवर्ष अपना 73वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। उन्होंने कहा कि इन 73 वर्षों में देश व प्रदेश ने कई क्षेत्रों में नए आयाम स्थापित किए हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश की सरकारों ने कई जनकल्याणकारी योजनाएं चलाई हैं, जिनका लाभ सभी जरूरतमंदों को मिल रहा है।

राजेंद्र गर्ग ने कहा कि प्रदेश सरकार के द्वारा बीपीएल व गरीब परिवारों को सस्ता राशन भी वितरित किया जा रहा है जिसका हजारों परिवार लाभ उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के द्वारा चलाई गई मुख्यमंत्री ग्रहणी सुविधा योजना से हिमाचल देश का पहला धुंआ मुक्त राज्य बना है। उन्होंने कहा कि मौजूदा भाजपा सरकार के कार्यकाल में देश और प्रदेश निरंतर शिखर की ओर बढ़ता जा रहा है।

वहीं इस मौके पर कैबिनेट मंत्री ने कहा कि प्रदेश को धुआं रहित बनाने का मौजूदा प्रदेश सरकार का संकल्प पूरा हुआ है और सरकार आने वाले समय में भी परिवार में नए घर के लिए मुफ्त गैस कनेक्शन देगी। उन्होंने बताया कि केंद्र और प्रदेश की योजना से हिमाचल प्रदेश में कुल 4 लाख 59 हजार लोगों को गैस सुविधा मुहैया करवाई गई है। वहीं मंडी जिला में भी उज्जवला और गृहिणी सुविधा योजना से 61 हजार 831 लोगों के घर धुआं मुक्त बने हैं जो कि एक बड़ी उपलब्धि है।

 इस मौके पर देशभक्ति से ओतप्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया, वहीं इसके उपरांत विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाली विभूतियों को सम्मानित भी किया गया।

इस मौके पर सदर विधायक अनिल शर्मा, प्रदेश भाजपा महामंत्री व सुंदर नगर विधायक राकेश जम्वाल, नाचन विधायक विनोद कुमार, द्रंग विधायक जवाहर ठाकुर, नगर निगम मेयर दीपाली जसवाल, डिप्टी मेयर वीरेंद्र भट्ट, उपायुक्त मंडी अरिंदम चौधरी, पुलिस अधीक्षक मंडी शालिनी अग्निहोत्री सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी भी मौजूद रहे।

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *