रिकांगपिओ , 06 अप्रैल : जिला किन्नौर में अब तक 13,946 व्यक्तियों को कोविड टीका लगाया जा चुका है। जबकि जिले में 26,590 पात्र व्यक्तियों को कोविड टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सोनम नेगी ने कहा कि जिले में प्रथम चरण में 1027 स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं का टीकाकरण किया गया जबकि 2927 फ्रंट-लाईन वर्कर का भी टीकाकरण किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि 60 वर्ष से अधिक आयु के 5891 वरिष्ठ नागरिकों का भी टीकाकरण किया जा चुका है और पिछले चार दिनों में 45 वर्ष से 59 आयु वर्ग के 1843 लोगों को टीका लगाया जा चुका है।

सीएमओ किन्नौर ने जिले के ऐसे सभी व्यक्तियों जिनकी आयु 45 वर्ष से अधिक है से आग्रह किया है। कि वे अपने नजदीकी चिकित्सा संस्थानों में कोविड का टीका अवश्य लगाएं ताकि इस महामारी को फैलने से रोका जा सके। उन्होंने कहा कि जिले के क्षेत्रीय अस्पताल रिकांगपिओ, सामुदायिक अस्पताल पूह, सांगली व भावनगर में हर रोज कोविड वैक्सीन लगाई जा रही है। 

जिले के इन चार अस्पतालों के इलावा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र चांगो, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र रिब्बा, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र मूरंग, स्पीलो, रारंग, कानम, टापरी, उरनी, निगुलसरी, सापनी तथा किल्बा में भी टीकाकरण की सुविधा उपलब्ध है। नेगी ने कहा कि जिले में कोविड के टैस्ट की प्रक्रिया भी जारी है तथा अब तक 27,589 लोगों का कोविड टैस्ट किया जा चुका है। जिनमें 26,156 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है तथा जिले में कुल 1404 मामले पॉजिटिव आए हैं। उन्होंने कहा कि जिले में वर्तमान में कोविड के 7 सक्रिय मामले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *