एमबीएम न्यूज़/ हमीरपुर

जंगल की बढ़ती हुई आग की घटनाओं ने एक पशुशाला को अपनी चपेट में ले लिया। आगजनी की इस घटना में पशुशाला पूरी जल कर राख हो गई है। इसके साथ ही पशुशाला के भीतर बंधी भैंस आधी से ज्यादा जल गई है। इस मौके पर स्थानीय लोगों ने राहत एवं बचाव कार्य द्वारा जहां आग पर काबू पाया। वहीं उस भैंस को भी मरने से बचा लिया है। सूचना मिलते ही राजस्व विभाग हल्का पटवारी मौके पर पहुंच गए है।

आग की चपेट में आई भैंस

नुकसान का आंकलन किया जा रहा है। तहसीलदार सुजानपुर अशोक पठानिया ने जानकारी देते हुए बताया कि उपमंडल सुजानपुर की पंचायत चबूतरा के बंनधार गांव निवासी सिमरो देवी पत्नी स्वर्गीय रणजीत सिंह की गौशाला में आग लग गई। जंगल में लगी हुई आग धीरे-धीरे गौशाला तक पहुंच गई। गौशाला को अपनी चपेट में ले लिया।

स्थानीय लोगों एवं परिजनों को इसकी सूचना मिली तो मौके पर राहत एवं बचाव कार्य शुरू किए गए और आग पर काबू पाया गया। इसी दौरान गौशाला के अंदर बंधी एक भैंस आग की चपेट में आ गई। जिसका आधे से ज्यादा शरीर झुलस गया। लेकिन उसे बचा लिया गया है।  तहसीलदार सुजानपुर ने बताया नुकसान की रिपोर्ट बनाई जा रही है।  पीड़ित परिवार को सुजानपुर प्रशासन की ओर से प्रथम सहायता के तौर पर ₹4,000 फौरी राहत राशि प्रदान कर दी गई है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *