एमबीएम न्यूज़/ हमीरपुर
मंडी ज़िला में महिला डाक्टर से हुई मारपीट के विरोध में प्रदेश भर के डॉक्टर्स ने बुधवार को पेन डाउन हड़ताल की। इस दौरान अस्पतालों में केवल एमर्जेन्सी सेवाएं दी गयी। दो घंटे की पेन डाउन स्ट्राइक से ओपीडी में मरीज़ों की लंबी लाइन लगी रही। हिमाचल  प्रदेश मेडिकल चिकित्सक ऑफिसर संघ के प्रदेश महासचिव डॉक्टर पुष्पिंदर वर्मा ने कहा कि डॉक्टर्स ने काले बिल्ले लगाकर सुबह 9:30 बजे से 11:30 बजे तक पेन डाउन स्ट्राइक की। उन्होंने कहा कि अगर ज़रूरत पड़ी तो आंदोलन को और तेज़ किया जाएगा।

उन्होंने मांग की कि 24 घंटे मेडिकल सुविधा उपलब्ध करवाने वाले मेडिकल अस्पतालों में सुरक्षा सुनिश्चित की जाए। संघ ने सरकार से भी गुजारिश की है कि जल्द से जल्द आरोपी को गिरफ्तार किया जाए। इसके अलावा घुमारवीं के बीएमओ के निलंबन को तुरंत 24 घंटों के अंदर वापस लिया जाए और उस मामले में एक निष्पक्ष जांच करवाई जाए।

ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हो सके।  संघ ने कहा इस तरह की घटनाओं से नौजवान चिकित्सकों का मनोबल गिरता है और जो नई पीढ़ी हमारी आने वाली है। उसमें भी इस पेशे के प्रति एक नकारात्मक भाव आता है। इसलिए संघ सरकार से निवेदन है कि जल्द से जल्द संघ से वार्ता करके इस मसले का कोई ठोस उपाय निकाला जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *