वी कुमार/मंडी 

बल्ह इलेवन ने गुटकर इलेवन को हराकर कैम कप के खिताब को अपने नाम कर लिया है। कैम कप का आयोजन हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा मंडी जिला क्रिकेट संघ के माध्यम से करवाया गया था। प्रतियोगिता के समापन मौके पर मंडी जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष अजय राणा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। अपने संबोधन में अजय राणा ने कहा कि एचपीसीए की तरफ से मंडी शहर के साथ लगते इंडस ग्लोबल स्कूल में पहली अकादमी खोल दी गई है, जहां पर बच्चों को क्रिकेट की बारीकियां सिखाई जा रही हैं।

जिला के चार अन्य स्थानों पर अकादमी जल्द ही शुरू कर दी जाएगी। उन्होंने बताया कि हटगढ़, गागल, ख्योड़ और जोगिंद्रनगर में अगली अकादमी खोली जाएंगी। इन अकादमी के बीच आपसी मैच हर रविवार को करवाए जाएंगे ताकि खिलाडि़यों में प्रतिस्पर्धा की भावना को और तेज किया जा सके। अजय राणा ने कहा कि प्रदेश सरकार खेलों के उत्थान के लिए पूरी तरह से प्रयासरत है। खेल संघों के साथ तालमेल बैठाकर इस दिशा में आगे कदम बढ़ाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मंडी जिला में क्रिकेट के लिए अलग से मैदान बने, इस मांग को राज्य सरकार के समक्ष प्रमुखता से उठाया जाएगा।

कैम कप प्रतियोगिता का फाइनल बल्ह और गुटकर इलेवन के बीच खेला गया। बल्ह इलेवन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 152 रन बनाए। इसमें रिक्की ने 57 और रोहित ने 36 रनों का योगदान दिया। गुटकर इलेवन की तरफ से अभिवन और पियूष ने 2-2 विकेट झटके। लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरी गुटकर इलेवन की टीम 15 ओवरों में 70 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। बल्ह की तरफ से लीला विलास ने 4 और कपिल ने 2 विकेट झटके। मुख्यातिथि अजय राणा ने विजेता और उपविजेता टीमों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

Share.

About Author

Leave A Reply