नितेश सैनी / सुंदरनगर
शहरी क्षेत्रों में सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा सहायक अभियंता रजत शर्मा व कनिष्ठ अभियंता नूर अहमद और रूप सिंह ठाकुर की अगवाई में पेयजल एवं सीवरेज से संबंधित मामलों के लिए घरों का निरीक्षण किया गया। जानकारी देते हुए सहायक अभियंता रजत शर्मा ने कहा कि इस दौरान विशेषकर सुंदरनगर शहर के चतरोखड़ी, देहरी और बड़ोह क्षेत्रों में भवनों का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान अवैध पेयजल और सीवरेज कनेक्शन के मामले सामने आए हैं। उन्होंने कहा कि नियमों की अवेहलना करने वाले इन लोगों को अवैध कनेक्शनों को नियमित करवाने के लिए यथासंभव निर्देश दिए गए।

रजत शर्मा ने कहा कि विभाग द्वारा शहर के विभिन्न वार्डों का 15 जनवरी से प्रत्येक भवन का निरीक्षण किया जाएगा। यदि कोई अवैध पेयजल व सीवरेज कनेक्शन पाया गया तो उसे मौके पर ही काट दिया जाएगा, जिसके लिए लोग स्वयं उत्तरदायी होंगे। उन्होंने सभी उपभोक्ताओं से अनुरोध किया है कि वह अवैध कनेक्शनों का 14 जनवरी तक नियमितीकरण सहायक अभियंता सुंदरनगर कार्यालय में संपर्क कर करवा सकते हैं। उन्होंने कहा कि निरीक्षण के दौरान उपभोक्ताओं द्वारा अपने घरों के वर्षा जल की निकासी भी सीवरेज लाईन में की गई है।

उन्होंने कहा कि इसके कारण विभाग को मल शोधन संयंत्र के उचित संचालन में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। रजत शर्मा ने उपभोक्ताओं को जल्द से जल्द घरों के वर्षा जल की निकासी के लिए अलग से प्रावधान करने के लिए भी निर्देश जारी किए हैं।

Share.

About Author

Leave A Reply