एमबीएम न्यूज़/नाहन 

माता बाला सुंदरी मंदिर त्रिलोकपुर के बाईपास सड़क का निर्माण कार्य अंतिम चरण पर है, जिस पर दो करोड़ की राशि व्यय की जा रही है। इसके अतिरिक्त मंदिर के मुख्य मार्ग पर 20 लाख की लागत से इंटर लॉक टाईले लगाई रही है। ताकि मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधा मिल सके। यह जानकारी विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने मंगलवार को राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला त्रिलोकपुर के वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह के उपलक्ष्य पर उपस्थित जन समूह को संबोधित करते हुए दी। इससे पहले उन्होने दीप प्रज्जवलित करके समारोह का विधिवत शुभारंभ किया।

उन्होने कहा कि राजकीय आर्दश वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला त्रिलोकपुर का नामकरण माता बाला सुंदरी के नाम पर किया जाएगा। जिसके लिए मामला प्रदेश सरकार के साथ उठाया गया है। शीघ्र ही केबिनेट की बैठक में अनुमति प्राप्त हो जाएगी। डॉ. बिंदल ने बच्चों को वार्षिक समारोह की शुभकामनाऐं देते हुए कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा सरकारी शिक्षण संस्थानों में विद्यार्थियों को सभी सुविधाऐं प्रदान करने के साथ-साथ प्रशिक्षित अध्यापकों द्वारा शिक्षा प्रदान करवाई जा रही है।  उन्होने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। बल्कि बच्चों को सही शिक्षा-दीक्षा प्रदान करने की आवश्यकता है। उन्होने कहा कि माता बाला सुंदरी मंदिर धार्मिक पर्यटन की दृष्टि से काफी विकसित हो रहा है।

मंदिर न्यास की ओर से त्रिलोकपुर पंचायत में अनेक विकास कार्य कार्यान्वित किए जा रहे है ताकि इस धार्मिक स्थल पर आने वाले पर्यटकों को सभी मूलभूत सुविधाऐं उपलब्ध हो सके। उन्होने कहा कि मंदिर न्यास द्वारा श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए पर्याप्त मात्रा में शौचालय निर्मित किए गए है, ताकि इस धार्मिक स्थल पर स्वच्छता बनी रहे। डॉ. बिंदल ने जानकारी दी कि कालाअंब क्षेत्र में मझााड़ा पुल का निर्माण कार्य साढ़े सात करोड़ की लागत से निर्मित किया जा रहा है। इस वर्ष के अंत तक इसका लोकार्पण कर दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त बुढड़ियो का पुल का लोकार्पण कर दिया गया है। अंधेरी के पुल का निर्माण कार्य अंतिम चरण पर है। इसका शीघ्र लोकार्पण कर दिया जाएगा।

 डॉ. बिंदल ने इस अवसर पर अखण्ड शिक्षा ज्योति-मेरे स्कूल से निकले मोती नामक कार्यक्रम के तहत जमटा स्कूल में पूर्व में शिक्षा ग्रहण किए तीन विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। जिनमें जिला भाजपा समिति के अध्यक्ष विनय गुप्ता, केशव राम, जीत सिंह सहायक आयुक्त आबकारी एवं कराधान और मामचंद को मुख्य अतिथि द्वारा स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया। इसके अतिरिक्त उन्होने पाठशाला के मेधावी विद्यार्थियों को भी पुरस्कृत किया गया। इस अवसर पर संबोधित करते हुए जिला भाजपा के अध्यक्ष विनय गुप्ता ने कहा कि यह कटु सत्य है कि डॉ0 बिंदल के गतिशील नेतृत्व में नाहन निर्वाचन में विभिन्न विकास कार्याें पर 150 करोड़ से अधिक राशि व्यय की जा रही है। जोकि नाहन विधानसभा क्षेत्र के अब तक के इतिहास में एक रिकार्ड है।

इससे पहले स्कूल की प्रधानचार्य श्रीमती विनती मनूजा ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया और स्कूल की वार्षिक रिर्पोट प्रस्तुत की। इस अवसर पर उप निदेशक उच्चतर शिक्षा उमेश बहुगुणा, उप निदेशक निरीक्षण राकेश शर्मा, स्थानीय प्रधान वीरेन्द्र परमार, उप प्रधान लाल सिंह, अंकुर राणा, स्कूल प्रबंधन समिति के प्रधान रणजीत सिंह सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति और विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Share.

About Author

Leave A Reply