एमबीएम न्यूज/कांगड़ा


सेवा और संस्कार कार्यों के लिए देश भर में प्रसिद्ध भारत विकास परिषद जल्द ही कांगड़ा नगर में अपनी शाखा आरंभ करेगी। इस बारे में कांगड़ा शाखा के शीघ्र गठन के लिए एक बैठक होटल गौरव में संपन्न हुई। इस बैठक में भारत विकास परिषद के क्षेत्रीय सचिव संपर्क कुमुद मेहता, हिमाचल पश्चिम प्रांत के प्रांतीय अधिकारी हिमाद्रि सोनी, कमल सूद व मनोज रतन विशेष रूप से उपस्थित रहे। इस बारे में नगरोटा बगवां शाखा के अध्यक्ष घनश्याम वर्मा ने बताया कि कांगड़ा में अतिशीघ्र परिषद की शाखा खोली जा रही है।

यह शाखा अपनी विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से समाज के रचनात्मक निर्माण में सहयोग करेगी। इस अवसर पर उपस्थित सदस्यों में से एक अस्थायी समिति का गठन किया गया, जोकि स्थानीय निवासियों से संपर्क करेगी और सदस्यता अभियान में सहायक सिद्ध होगी। इस अवसर पर विनोद अग्रवाल, दर्शन लाल, नारायण दास, स्वर्णा वालिया, नीलम गुप्ता, दीपक चुग, रमेश चन्द, सुमन वालिया, श्याम वर्मा, वीरेंद्र चौधरी, अमन अग्रवाल उपस्थित रहे। सभी से विचार विमर्श कर परिषद शाखा की स्थापना के लिए रूपरेखा तैयार की गई।

उन्होंने बताया कि शीघ्र ही शाखा की स्थापना के लिए जरूरी औपचारिकताओं को पूरा कर लिया जाएग। ताकि कांगड़ा व इसके साथ लगते क्षेत्र में सामाजिक कार्यों को संपन्न करने के लिए प्रभावी कदम उठाए जा सकें। जिससे परिषद द्वारा देश भर में किए जा रहे सेवा कार्यों का विस्तार इस क्षेत्र में भी सुचारू रूप से हो पाए।

Share.

About Author

Leave A Reply