एमबीएम न्यूज़/धर्मशाला

धर्मशाला के क्रिकेट स्टेडियम में आज सांस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रृंखला ‘‘फुहार’’ के अंतर्गत सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कड़ी में लगातर चौथे दिन सोमवार को दोपहर 12 बजे और सायं तीन बजे क्रिकेट स्टेडियम में कलाकारों ने गद्दी नृत्य, झमाकड़ा, गोरखाली नृत्य की प्रस्तुति से समां बांधा। क्रिकेट स्टेडियम देखने आए पर्यटकों ने स्टेडियम देखने के साथ-साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भरपूर आनंद उठाया। 

गौरतलब है कि पर्यटन विभाग द्वारा धर्मशाला क्षेत्र में सांस्कृृतिक पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से 28 से 31 दिसम्बर तक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रृंखला ‘फुहार’ का आयोजन किया गया। ‘फुहार’ के पहले चरण में गर्मियों के दौरान जून माह में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रृंखला आयोजित की गई थी। स्टेडियम देखने आए सैंकड़ों पर्यटकों ने नृत्य-संगीत की ‘‘फुहार’’ कार्यक्रम का आनंद लिया। आनंद विभोर होकर पर्यटन विभाग के इस प्रयास की भरपूर सराहना की। पर्यटकों ने कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए कहा कि इससे उन्हें हिमाचल की संस्कृति को नजदीक से जानने का मौका मिला।

उन्होंने प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा दिये जाने के लिए सरकार के प्रयासों की सराहना की। पर्यटकों ने कहा कि यह सांस्कृतिक कार्यक्रमों की ‘‘फुहार’’ उन्हें जीवन भर याद रहेगी। कार्यक्रम में पर्यटन विभाग के अधिकारियों सहित बड़ी संख्या में विदेश तथा देशभर के अलग-अलग कोनों से आए पर्यटक एवं स्थानीय लोग उपस्थित थे।

Share.

About Author

Leave A Reply