लीलाधर चौहान/जंजैहली (मंडी)

सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य, बागवानी व सैनिक कल्याण मंत्री महेन्द्र सिंह ठाकुर ने आज नाचन विधानसभा क्षेत्र के तहत ग्राम पंचायत कुटाहची में लगभग 62 लाख रूपए की लागत से निर्मित किए जाने वाली पेयजल योजना बिठरी-धामिल व हल्याणा का शिलान्यास किया। ग्राम पंचायत झुंगी में लगभग एक करोड़ 11 लाख रूपए की लागत से निर्मित पेयजल योजना झुंगी का उद्घाटन किया। इस अवसर पर वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला झुंगी में आयोजित वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह की अध्यक्षता करते हुए महेन्द्र सिंह ठाकुर ने कहा कि सरकार प्रत्येक विद्यार्थी को उसके घर-द्वार के समीप गुणवतापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।

विद्यार्थी मेहनत के साथ शिक्षा ग्रहण कर अधिक से अधिक ज्ञान अर्जित करें। विद्यार्थियों से आग्रह किया कि शिक्षा के साथ-साथ पाठशाला में आयोजित अन्य गतिविधियों में भाग लेने को भी आगे आएं ताकि उनका सर्वांगीण विकास हो सके। विद्यार्थियों को शिक्षा ग्रहण करने में किसी प्रकार की परेशानी न हो, इसके लिए अध्यापकों की निरन्तर भर्ती की जा रही है।प्रदेेेेश सरकार द्वारा प्रत्येक व्यक्ति को समुचित मात्रा में पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं, जिसके लिए अनेक पेयजल योजनाओं का निर्माण किया जा रहा है। कुटाहची व मशोगल ग्राम पंचायत के लिए निर्मित की जाने वाली पेयजल योजना से दस गांवों के लोगों को लाभ होगा तथा नव निर्मित पेयजल योजना झुुंगी से बीस गांव के लोगों को समुचित मात्रा में पेयजल उपलब्ध होगा।

चार पंचायतों कुटाहची व मशोगल पंचायतों के लिए लगभग 2 करोड़ 25 लाख रूपए की एक अन्य पेयजल योजना भी शीघ्र ही निर्मित की जायेगी तथा ग्राम पंचायत झुंगी व धरोट पंचायतों के लिए भी नई पेयजल योजना पर बनाई जाएगी। इस अवसर पर प्रस्तुत सांस्कृतिक प्रस्तुति के लिए उन्होंने अपनी ऐच्छिक निधि से 15 हजार रूपए देने की घोषणा की। उन्होंने जाछ में बागवानी वि क्रय केंद्र खोलने की भी घोषणा की। उन्होंने मेधावी छात्र-छात्राओं को विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए पुरस्कार भी वितरित किए। विधायक विनोद कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि आज के समारोह में सम्मान पाने वाले बच्चों को बधाई दी तथा कहा कि जो विद्यार्थी इस बार पुरस्कार प्राप्त नहीं कर पाए वे आज संकल्प लें कि भविष्य में मेहनत कर अगले वर्ष पुरस्कार प्राप्त करेंगे।

नाचन विधानसभा क्षेत्र का चहुमुंखी विकास सुनिश्चित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि नांदी गली से झुंगी सड़क के लिए 2 करोड़ 67 लाख रूपए की राशि मंजूर की गई है। उन्होंने कहा कि जाछ-कमरूनाग-संसर सड़क भी विधायक प्राथमिकता में डाली गई है ।प्रधानाचार्य चिरंजी लाल ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया तथा स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की । मंडलाध्यक्ष भाजपा रविन्द्र राणा ने भी इस अवसर पर अपने विचार रखे। स्थानीय पंचायत की प्रधान प्रोमिला तथा भाजपा महामंत्री रूप सिंह, सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग के मुख्य अभियंता नवीन पुरी, अधीक्षण अभियंता सुनील कनोतरा, अधिषाशी अभियंता संदीप चैधरी व अनिल वर्मा भी उपस्थित थे।

Share.

About Author

Leave A Reply