अमरप्रीत सिंह/सोलन 
जिला नगर परिषद का आज जनरल हाउस नगर परिषद अध्यक्ष डी के ठाकुर की अध्यक्षता में हुआ। हाउस में दो तीन पार्षदों को छोड़कर सभी पार्षद उपस्थित रहे। हाउस में आज मुख्यता पार्को, स्वछता एवं डोर टू डोर गार्बेज कलेक्शन के मुद्दे पर चर्चा की गई। हाउस में सबसे पहले वार्ड नंबर14 के पार्क का मुद्दा छाया रहा। बीते 1 साल से पार्क की दुर्दशा व खस्ताहाल के बारे में पार्षदों को अवगत करवाया। लोगों ने आरोप लगाया कि वार्ड के दो- दो पार्षद होने के बावजूद भी पार्क की हालत खस्ता बनी हुई है । 

लोगों ने आरोप लगाया वार्ड की ग्रीनलैंड वाली जगह पर पांच-पांच लाख रुपए की लागत से  डंगे लगाए जा रहे हैं। लोगो ने आरोप लगाया कि दो-दो पार्षद होने के बावजूद भी कॉलोनी की सड़को व पार्को की अनदेखी की जा रही है। जिसकी वजह से छुट्टियों के समय में बच्चों को खेलने और बुजुर्गों को बैठने में मुश्किलें हो रही है। लोगो की शिकायत मिलते ही वार्ड के दोनों पार्षद आमने-सामने हो गए और एक दूसरे पर पार्क का कार्य न करवाने पर आरोप लगाने लगे। नगर परिषद अध्यक्ष के हस्तक्षेप के बाद दोनों पार्षद शांत हुए। वहीं बैठक में शहर की सफाई व्यवस्था को सुचारू बनाने को लेकर भी रणनीति तैयार की गई। 

बैठक में सर्वसम्मति से पारित किया गया कि कूड़ा फैलाने वाले लोगों पर नगर परिषद सख्त कार्रवाई करेगी और शहर को साफ-सुथरा बनाने के लिए जगह-जगह सीसी टीवी कैमरे लगाए जाएंगे। जिनकी मदद से  इधर-उधर कूड़ा फेंकने वाले लोगो पर नजर रखी जाएगी। हाउस में यह भी निर्णय लिया गया कि जो व्यक्ति गंदगी फैलाता है या इधर-उधर कूड़ा फेंकता है तो उसका चालान भी किया जाएगा। बैठक में रेलवे स्टेशन के आस-पास गंदगी फैलाने की शिकायत भी रेलवे अधिकारी द्वारा की गई।

जिस पर कार्रवाई करते हुए नगर परिषद अध्यक्ष द्वारा पैदल चलने वाले रास्ते के स्टेशन की तरफ वाले हिस्से में जाली लगाने की बात कही गई। बैठक में जवाहर पार्क के जीर्णोद्धार के लिए दस लाख रुपए खर्च करने की सहमति बनी। वहीं बैठक में सोलन की जनता द्वारा अपनी-अपनी समस्याएं रखी गई। जिसमें से कुछ को हाउस ने मौके पर ही निपटा दिया। 

Share.

About Author

Leave A Reply