वी कुमार/मंडी 

   मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के गृह जिला छोटी काशी मंडी में सराज छात्र कल्याण संघ द्वारा एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। काय्रक्रम में वल्लभ कालेज मंडी के एक हजार के लगभग सराज के छात्रों ने भाग लिया। कार्यक्रम में सुन्दरनगर अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. चमन ठाकुर ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। सराज छात्र कल्याण संघ के द्वारा आयोजित इस पहले सांस्कृतिक कार्यक्रम को “अनहद” का नाम दिया गया। इस दौरान सराज की भाषा, पहनावा, लोक गीत व सराजी नाटी का आयोजन किया गया। जिसमें छात्र-छात्राओं ने विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से सभी का मन मोह लिया।

    समारोह के मुख्य अतिथि डा. चमन ने इस आयोजन को एक बेहतर पहल बताया। आशा जाहिर करते हुए कहा कि इस कार्यक्रम में अगले वर्ष प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को आमंत्रित किया जाएगा। कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए सराज छात्र कल्याण संघ के अध्यक्ष गौरव स्वरूप वर्मा ने बताया कि संघ हमेशा जन कल्याण और छात्रों के कल्याण के लिए प्रयास रत रहेगा।

      गौरव ने बताया कि सराज की संस्कृति को संजोए रखने के लिए इस प्रकार के कार्यक्रमों को आयोजन भविष्य में भी किया जाएगा। उन्होने कहा कि उनका मुख्य उद्देश्य सराज की संस्कृति को प्रदर्शित करने के लिए युवाओं को मंच प्रदान करना है ताकि यहां की लोक संस्कृति को एक अलग पहचान पूरे देश में मिल सके।

Share.

About Author

Leave A Reply