एमबीएम न्यूज़/हमीरपुर

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र सिंह डोगरा ने हमीरपुर जिले में विभागों के अधिकारियों द्वारा जन सामान्य के कामों को नजर अंदाज करने पर गहरा रोष जताया है। आला अधिकारियों ने केवल पत्र व्यवहार करके खानापूर्ति करने अथवा बार-बार लिखित सूचना विभाग के ही उपमंडल अधिकारियों  द्वारा देने पर भी काम नहीं करने जैसी सोच पर गहरा रोष जताया है। डोगरा ने पत्रकारों को साक्ष्य देकर बताया कि टौणी देवी उपमंडल के बीच बाजार में सड़क के किनारे पेड़ कभी भी गिर सकते हैं।

   इस बात की सूचना पांच महीनो पहले लिखित रूप से बाकायदा गिरते हुए पेड़ों के चित्रों के साथ पीडब्लूडी टौणी देवी, मुख्य अभियंता हमीरपु, एसडीएम हमीरपुर व जिलाधीश को उनके द्वारा दे दी गयी थी। उस पर लिखित जवाब तत्कालीन एक्सईएन टौणी देवी ने देते हुए कहा था के यह काम राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकार क्षेत्र का है। उन्होंने पत्र लिख कर एक्सईएन राष्ट्रीय राजमार्ग हमीरपुर को काम करने के लिए कहा भी था। हैरानी की बात है कि जिले में बैठे जिला के पीडब्लूडी के आला अधिकारियों ने तीन माह तक कोई सुनवाई नहीं की। उसके बाद दोबारा उनके द्वारा कार्रवाई करने पर टौणी देवी एक्सईएन ने फिर से एक पत्र राष्ट्रीय राजमार्ग के क्सईएन को लिखा। मगर उस पर भी कोई जवाब नहीं मिला।

     डोगरा ने जिलाधीश से पुछा है क्या कोई अनहोनी हो जाएगी तब विभाग कार्रवाई करेगा। आप तब संज्ञान लेंगी। क्या ये जरुरी नहीं के जिला के आला अधिकारी पत्रों का जवाब देने के बाद उनकी समीक्षा भी करें। डोगरा ने कहा कि ये केवल एक विभाग की बात नहीं है। हमीरपुर जिले के लगभग सभी विभागों का यही हाल है। डोगरा ने कहा की अधिकारी ये ना समझें की हम कोई राजनीतिक दबाव डाल रहे हैं। मात्र इसलिए हमने विगत एक साल से कुछ नहीं कहा। परंतु हर विभाग की गलतियों और लेट-लतीफी के प्रमाण इकट्ठे कर लिए गए हैं।

      अगर अभी भी अधिकारी नींद से नहीं जागे तो मैं ज्ञापन देने नहीं जाऊंगा। बल्कि यहां जिलाधीश के पास विस्तृत रिपोर्ट भेजी जाएगी। डोगरा ने विभाग के आला अधिकारियों से प्रार्थना की है कि जिले के लोगों और जनसमस्याओं को जल्द से जल्द निपटाएं। 

Share.

About Author

Leave A Reply