एमबीएम न्यूज़/कुल्लू
पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से मनाए जाने वाले विंटर कार्निवाल आयोजन को लेकर कमेटी और प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है। बहरहाल, 2 से 6 जनवरी को आयोजित होने वाले विंटर कार्निवाल 2019 को लेकर कमेटी मनाली ने विंटर क्वीन प्रतियोगिता के लिए आडिशन प्रकिया शुरू कर दी है। कार्निवाल कमेटी 8 दिसंबर को एक साथ विंटर क्वीन और वॉइस ऑफ कार्निवाल के ऑडिशन लिए जाएंगे। यह ऑडिशन पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ ओडिटोरियम के नंबर पांच एकेडमिक ब्लॉक में होंगे। 10 दिसंबर को शिमला के गेयटी थिएटर में, 12 दिसंबर को मंडी कॉलेज के ओडिटोरियम में, जबकि 14 दिसंबर को मनाली के वाइल्ड लाइफ हॉल में  ऑडिशन लिए जाएंगे। सभी तय स्थानों पर सुबह साढे 8 से ऑडिशन शुरु होंगे।

   विंटर क्वीन के लिए एक हजार रुपये एंट्री फीस रखी गई है, जबकि वॉइस ऑफ कार्निवाल के एंट्री निशुल्क रहेगी। विंटर क्वीन को ताज सहित एक लाख लाख रूपये से सम्मानित किया जाएगा। साथ ही फर्स्ट रनरअप को 50 व सैकिंड रनरअप को ताज सहित 30 हजार रूपये से सम्मानित किया जाएगा। वॉइस ऑफ़ विंटर कार्निवाल के विजेता को 50, दूसरे स्थान पर रहने वाले प्रतिभागी को 30 और तीसरे स्थान पर रहने वाले प्रतिभागी को 20 हजार की राशि देकर सम्मानित किया जाएगा।

   कार्निवाल कमेटी के उपाध्यक्ष एवं एसडीएम मनाली रमन घरसंगी ने बताया कि कार्निवाल कमेटी विंटर क्वीन और वायस आफ विंटर कार्निवाल के ऑडिशन एक साथ करवा रही है। उन्होंने बताया कि देश भर से कार्निवाल में भाग लेने आ रही टीमों की विंटर क्वीन प्रतिभागियों के अलग से 2 जनवरी को मनाली में ऑडिशन लिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि 8 को चंडीगढ, 10 को शिमला, 12 को मंडी और 14 को मनाली में आयोजित होने वाले ऑडिशन के लिए मनाली से टीमें रवाना कर दी है।

Share.

About Author

Leave A Reply