वी कुमार/मंडी 

  मंडी जिला रैडक्रॉस सोसायटी द्वारा जिला स्तर पर आयोजित किया जाने वाला मेला हर बार कोई न कोई सामाजिक संदेश देने का प्रयास करता है। इसी कड़ी को जारी रखते हुए इस बार मेले के माध्यम से बुजुर्गों की देखभाल का संदेश देने का प्रयास किया जाएगा। मंडी जिला रैडक्रॉस सोसायटी के अध्यक्ष एवं उपायुक्त मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने मेले की तैयारियों के संदर्भ में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान बताया कि इस बार मेले का आयोजन 18 से 25 नवंबर तक छोटे पड्डल मैदान में किया जाएगा। उन्होंने बताया कि मेले का ’’ओल्ड एज केयर’’ थीम पर आयोजित किया जाएगा। शुभारंभ पर वॉक फॉर संबल का आयोजन भी किया जाएगा। मेले का शुभारंभ हिमाचल प्रदेश रैडक्रॉस सोसायटी की उपाध्यक्षा डा. साधना ठाकुर करेंगी।

    डीसी मंडी ने बताया कि जिला रैडक्रॉस सोसायटी ने संबल कार्यक्रम की शुरूआत की है। जिसके तहत दूर-दराज के क्षेत्रों में जाकर बुजुर्गों के स्वास्थ्य की जांच के लिए शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि लोग अपने बुजुर्गों की सही ढंग से देखभाल करें, यही संदेश इस मेले के दौरान देने का प्रयास किया जाएगा। वहीं मेले के दौरान बेबी शोस्कूली बच्चों के लिए विभिन्न प्रतियोगिताएं और रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जाएगा।

     ऋग्वेद ठाकुर ने बताया कि मेले के माध्यम से जिला रैडक्रॉस सोसायटी को जितनी भी आय प्राप्त होगी उसे असहाय और जरूरतमंदों की मदद के लिए खर्च किया जाएगा। मेले के सफल संचालन के लिए विभिन्न संस्थाएं आगे आ रही हैं और सोसायटी को अपना सहयोग दे रही हैं। उन्होंने लोगों से मेले में बढ़-चढ़ कर भाग लेने का आहवान किया ताकि सोसायटी के लिए अधिक से अधिक धन को एकत्रित किया जा सके।  इस मौके पर उनके साथ एडीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुरसूचना एवं जनसंपर्क विभाग की उपनिदेशिका सुश्री मंजूलाजिला लोक संपर्क अधिकारी हेमंत कुमार और जिला रैडक्रॉस सोसायटी के सचिव ओपी भाटिया भी मौजूद रहे।

Share.

About Author

Leave A Reply