एमबीएम न्यूज़/हमीरपुर
   राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष रविंद्र सिंह डोगरा ने उनके ग्राम करसोह कि आंगनवाड़ी में ग्राम वासियों और कमेटी ने आयोजित सामाजिक कार्यक्रम में हिस्सा लिया। जहां उनकी महिला मित्र तहमीना मिर्जा भी आंगनवाड़ी के बच्चों के लिए लंदन से खिलौने और प्रारंभिक शिक्षा का सामान लेकर खास तौर से आई थीं। आंगनवाड़ी केन्द्र के लिए भूमि दान स्वयं रविंद्र सिंह डोगरा ने किया था। सरकार से उसे बनाने के लिए अनुदान राशि भी स्वीकृत करवाई थी। डोगरा ने पत्रकारों को बताया कि इसी वर्ष मई महीने में उनके कामों से प्रभावित होकर लंदन की समाज सेविका तहमीना मिर्जा हमारे गांव करसोह ग्राम पंचायत गवारडू आई थी। उन्होंने करसोह आंगनवाड़ी के लिए दस हजार रूपये भी उस समय दिए थे।

   रविंद्र सिंह डोगरा ने कहा कि हमारी समाज सेवा का फल यही है कि विदेशों से लोग हमारा सहयोग करने आते हैं। क्योंकि वो जानते हैं कि समाज और क्षेत्र के लोगों के लिए हम निस्वार्थ भाव से कार्य करते हैं। डोगरा ने बताया कि इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए तहमीना मिर्जा फिर से हमारे गांव आने कि इच्छा जताई थी। उन्होंने कहा था  वह बच्चों के लिए खिलौने और पढनें का सामान देना चाहती हैं। जिसके लिए डोगरा ने सारी व्यवस्था कर दी और कल तहमीना मिर्जा ने उनके साथ करसोह आंगनवाड़ी पहुँच कर खिलौने आदि आंगनवाड़ी सहायिका निशा देवी को सौंप दिए।
    रविंद्र सिंह डोगरा ने खास जिक्र करते हुए कहा कि करसोह आंगनवाड़ी केन्द्र हिमाचल प्रदेश का पहला और एक मात्र आंगनवाड़ी केन्द्र होगा जहां शिक्षार्थ और खेलकूद का सामान विदेश से सामाजिक भावना के तहत आया है। इस मौके पर रविंद्र सिंह डोगरा और उनके माता-पिता मंगत राम व संतोष डोगरा, तहमीना मिर्जा के साथ कर्मचंद, प्रवीन कुमार, रविकुमार, संसारचंद, लशकरी राम, बलदेव सिंह, सतीश, निशा, मंजू, बबली, कंचना, पिंकी, रूचि व कमेटी सदस्य उपस्थित रहे।
Share.

About Author

Leave A Reply