नीना गौतम / कुल्लू
   एचपीएमसी निगम में रामसिंह के पांव पड़ते ही खुशहाली आने लगी है। राम सिंह के उपाध्यक्ष बनते ही प्रदेश को भारतीय रेलवे ने तोहफा दिया है। अब पूरे भारत वर्ष में रेलवे के यात्रियों को एचपीएमसी का टेट्रा पैक जूस मिलेगा, जिससे हिमाचल के किसान बागवान खुशहाल होने वाले हैं। एचपीएमसी के उपाध्यक्ष बनने के बाद पहली बार मीडिया से रु-ब-रु होते हुए राम सिंह ने जानकारी दी कि भारतीय रेलवे ने इसके लिए हरी झंडी दे दी है। अब एचपीएमसी द्वारा हिमाचली फलों से तैयार होने वाला जूस देश भर के लोग पी पाएंगे। लिहाजा हिमाचल के बागवानों के लिए यह एक राहत भरी खबर के साथ बहुत बड़ी खुशखबरी है। भारतीय रेलवे ने एचपीएमसी हिमाचल को अपनी ट्रेन में बिकने वाले जूस का आर्डर दिया है। एचपीएमसी भी जल्द इस पर अपना कार्य शुरू करने जा रहा है। राम सिंह के अनुसार बीते दिन जब वे मुख्यमंत्री के साथ चर्चा कर रहे थे, तो उसी दौरान भारतीय रेलवे का मेल आया।
    उन्होंने भारत वर्ष में अपनी ट्रेन में एचपीएमसी के टेट्रा जूस पैकिंग की डिमांड को हरी झंडी दे दी है। इससे अब पूरे प्रदेश में बागवानी से जुड़े लोगों को लाभ मिलने वाला है। वहीं उन्हें उनकी फसलों का भी उचित मूल्य भी जाएगा। देश भर के रेल यात्रियों के लिए मिलने वाले जूस की डिमांड को पूरा करने के लिए अब एचपीएमसी मार्किट से भी फल खरीदेगी। इसके अलावा एचपीएमसी को विश्व बैंक की ओर से 202 करोड़ रुपए मिले हैं। जिससे प्रदेश भर में एचपीएमसी का इंफ्रास्ट्रक्चर खड़ा किया जाएगा। राम सिंह ने बताया कि प्रदेश भर के कोल्ड स्टोरों की क्षमता तीन गुणा बढ़ाई जाएगी।
    उन्होंने कहा कि एचपीएमसी में 100 दिन की कार्य योजना तैयार की जाएगी। उनके अनुसार प्रदेश भर के एचपीएमसी के स्टालों की भी शुरू किया जाएगा। इनका आधुनिकीकरण किया जाएगा। जनता में एचपीएमसी के उत्पादों की गुणवत्ता को लेकर विश्वास पैदा किया जाएगा। वहीं राम सिंह ने मुख्यमंत्री का आभार जताते हुए कहा कि उन्हें जो सरकार द्वारा जिम्मेदारी दी गई है। उसे वो पूरी ईमानदारी से निभाएंगे। उन्होंने कहा कि एचपीएमसी को शिखर पर ले जाने के लिए जल्द ही विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर 100 दिन की कार्य योजना तैयार की जाएगी और आम जनता के भी इसमें सुझाव लिए जाएंगे। बहरहाल अब प्रदेश के फलों का जूस दुनिया भर के लोग पीने जा रहे हैं जो भारतीय रेल में यात्रा करेंगे।
Share.

About Author

Leave A Reply