अभिषेक मिश्रा/बिलासपुर 
   बिलासपुर नगर के रौड़ा सेक्टर में संपन्न हुए जिला स्तरीय बाल विज्ञान मेले में सरस्वती विद्या मंदिर निहाल सेक्टर की आठ छात्राओं का चयन राज्य स्तरीय विज्ञान मेले के लिए हुआ है। बेटियों की इस उपलब्धि को लेकर प्रसन्नता का माहौल है। चयनित बेटियां हटगढ़ सुंदरनगर (मंडी) में होने वाले राज्य स्तरीय विज्ञान मेले में अपने हुनर का प्रदर्शन करेंगी। स्कूल की प्रधानाचार्य शालिनी शर्मा व जिला विज्ञान प्रमुख पूनम ने बताया कि 17 अक्तूबर को इसी स्कूल में संकुल-1 व संकुल-2 में 14 स्कूलों के करीब तीन सौ बच्चों ने  भाग लिया था।
   तत्पश्चात 18 अक्तूबर को सरस्वती विद्या मंदिर रौड़ा सैक्टर में जिलास्तरीय विज्ञान मेले में जिले भर की प्रतिभाओ ने भाग लिया। उन्होंने बताया कि सरस्वती विद्या मंदिर कन्या उच्च निहाल की बालिकाओं ने बेहतर प्रदर्शन किया। जिसके दम पर आठ बच्चियों को चयन राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए हुआ है। जिला विज्ञान प्रमुख पूनम ने बताया कि विज्ञान पत्रवाचन वैदिक गणित पत्रवाचन में प्रिया व मुस्कान प्रथम, संस्कृत बाल वर्ग प्रतिष्ठा देवांशी अन्नया प्रथम, प्रयोगात्मक गणित प्रिया व विज्ञान योगात्मक में अंजलि प्रथम, प्रदर्श में नेहा प्रथम का चयन हुआ है।
    प्रिंसीपल शालिनी शर्मा ने बताया कि इस कार्यक्रम को सफलतापूर्वक संपन्न करवाने में स्कूल की शिक्षिकाओं में शामिल अमरी देवी, निधि, पूनम शर्मा, प्रिती, कंचन, पुष्पा, सुमन, मीना, सरोज, चेतना, सुदेश आदि ने अहम भूमिका निभाई।
Share.

About Author

Leave A Reply