एमबीएम न्यूज़/नाहन 
  नाहन विधानसभा के माजरा, कालाआंब और धारटीधार क्षेत्रों में ग्रामीण युवा खेल उत्सवों का आयोजन किया जाएगा। इन खेल उत्सवों में ग्रामीण युवा, खेल मैदान में अपना दम दिखाएंगे। युवा खेल उत्सवों के आयोजन का उददेश्य ग्रामीण स्तर पर युवाओं की प्रतिभा को निखारने के साथ-साथ युवाओं को स्वच्छता, और नशामुक्ति के प्रति जागरूक करना है। युवा खेल उत्सव चार चरणों में आयोजित होगा। प्रथम चरण में माजरा जोन के तहत रामपुर में 6 अक्तूबर, द्वितीय चरण में रामाधौण के रामा में 10 अक्तूबर और तृतीय चरण में कालाअंब जोन के मोगीनंद में 12 अक्तूबर को कबडडी और कुश्ती प्रतिर्स्धाओं का आयोजन होगा।

demo pic

    चौथे चरण में तीनों जोन के फाईनल मुकाबले 19 अक्तूबर को नाहन में आयोजित किए जाएंगे। प्रथम चरण में 6 अक्तूबर को रामपुर-भारापुर पंचायत के रामपुर में माजरा ज़ो़न के तहत कोलर, हरिपुर-खोल, पलहोड़ी, धौलाकुंआ, रामपुर-भारापुर, पड़दूनी, सैनवाला-मुबारिकपुर, माजरा और मिश्रवाला पंचायतों के लिए खेल उत्सव का आयोजन होगा। विधानसभा अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल बतौर मुख्य अतिथि इस आयोजन में शिरकत करेंगे।
    विधानसभा अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल ने युवा खेल उत्सव के आयोजन पर कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में युवा प्रतिभाओं को निखारने के लिए युवा खेल उत्सव के आयोजन का प्रयास अत्यंत प्रशंसनीय है। उन्होंने कहा कि हमारे युवा राष्ट की धरोहर हैं और उनका स्वस्थ और तंदरूस्त रहना राष्ट्रहित में जरूरी भी है। डा. बिंदल ने कहा कि ग्रामीण स्तर पर खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के लिए नाहन विधानसभा क्षेत्र में ग्रामीण खेल मैदानों के विकास पर करीब 55 लाख रुपये व्यय किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि बर्मापापड़ी में खेल मैदान के लिए 15 लाख रुपये, माजरा खेल मैदान के लिए 7 लाख रुपये तथा रामाधौण में 10 लाख रुपये की धनराशि से खेल मैदानों का विकास किया जाएगा।
    इसके अलावा अन्य ग्रामीण खेल मैदानों के विकास के लिए भी प्रदेश सरकार ने धन की स्वीकृति प्रदान की है।   ग्रामीण युवा खेल उत्सव के तहत प्रत्येक ग्राम पंचायत से कबडडी और कुश्ती की एक-एक टीम जोन स्तर पर भाग लेगी। जोन स्तर पर विजेता और उप-विजेता टीमों को नाहन में आयोजित होने वाले फाईनल मुकाबले में खेलने का मौका दिया जाएगा। प्रतियोगिता की विजेता और उप विजेता टीमों को कैश प्राईज भी दिए जाएंगे
Share.

About Author

Leave A Reply