नितेश सैनी/सुंदरनगर 
हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी द्वारा पहली बार करवाई जा रहा रही महिला क्रिकेट प्रतियोगिता में शुक्रवार को दो सेमीफाइनल मैच हुए। पहला सेमीफाइनल मैच अर्की कॉलेज व ज्वालाजी कॉलेज के मध्य खेला गया। मैच में ज्वालाजी कॉलेज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। अर्की कॉलेज ने बल्लेबाजी करते हुए 15 ओवर में चार विकेट के नुक्सान पर 129 रन बनाए। वहीं 129 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ज्वालाजी कॉलेज की टीम 9 विकेट के नुक्सान पर मात्र 71 रन ही बना पाई।

                   क्रिकेट टीम मुख्यतिथि के साथ

           इस कारण ज्वालाजी कॉलेज 58 रन की हार के साथ चैंपियनशिप में फाइनल की दौड़ से बाहर हो गया। वहीं चैंपियनशिप के एक अन्य मुकाबले में एमएलएसएम कॉलेज सुंदरनगर व कुल्लू कॉलेज के मध्य जोरदार मुकाबला हुआ। मैच में एमएलएसएम कॉलेज ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैंसला लिया। एमएलएसएम कॉलेज टीम ने अपने निर्धारित 15 ओवरों में मात्र दो विकेट के नुक्सान पर 124 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया।
        वहीं 124 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मैच के दौरान बारिश होने के कारण कुल्लू कॉलेज को 9.2 ओवर में 72 रन का लक्ष्य दिया गया। लेकिन लक्ष्य का पीछा करते हुए कुल्लू कॉलेज की टीम 4 विकेट के नुक्सान पर 64 रन ही बना पाई। एमएलएसएम कॉलेज की ओर से बल्लेबाजी में शानदार प्रदर्शन करते हुए टॉप स्कोरर अनंता ने 41 रन बनाए।
       शनिवार को चैंपियनशिप के अंतिम दिन एमएलएसएम कॉलेज सुंदरनगर और अर्की कॉलेज के बीच भिड़ंत होगी। वहीं तीसरे स्थान के लिए कुल्लू कॉलेज व ज्वालाजी कॉलेज के मध्य मुकाबला होगा।
Share.

About Author

Leave A Reply