एमबीएम न्यूज़ / नाहन
दसवें गुरू श्रीगुरू गोबिंद सिंह साहिब जी की अपार कृपा से ऐतिहासिक गुरूद्वारा श्री दशमेश अस्थान साहिब में शुरू किए गए दशमेश रोटी बैंक के तहत अक्तूबर माह का राशन 6 अक्तूबर शनिवार को वितरित किया जाएगा। इस मर्तबा दशमेश रोटी बैंक के सामाजिक कार्य का हिस्सा बनने योगराज सिंह पहुंचेगे। यह जानकारी आज यहां दशमेश सेवा सोसायटी के अध्यक्ष सेवानिवृत शिक्षक सरबीजत सिंह ने दशमेश रोटी बैंक कार्यक्रम को लेकर आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।

file photo

      सरबजीत सिंह ने बताया कि सोसायटी के सामाजिक कार्य दशमेश रोटी बैंक को देखने के लिए इस मर्तबा भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह आ रहे है। उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया व अखबारों के माध्यम से उन्हें दशमेश रोटी बैंक के बारे जानकारी मिली तो उन्होंने उक्त कार्य की प्रशंसा करते हुए खुद सामाजिक कार्य का हिस्सा बनने की इच्छा जाहिर की है। जिसको देखते हुए आगामी अक्तूबर माह के दशमेश रोटी बैंक कार्यक्रम में पंजाबी फिल्मों की शान योगराज सिंह शिरकत करने आ रहे है।
     सोसायटी के उपाध्यक्ष दलबीर सिंह, अवतार सिंह ने बताया कि सोसायटी पिछले 6 माह से लगातार दशमेश रोटी बैंक के तहत जरूरतमंद लोगों को महीने भर का राशन वितरित कर रही है। जिसमें आटा, चावल, दालें, रिफाईंड, नमक, चिन्नी आदि शामिल है। उन्होंने बताया कि सोसायटी के अभी तक करीब 350 लोग जुड़ चुके है। जिन्हें सोसायटी क्रमश: प्रत्येक माह राशन वितरित करेगी। उन्होंने बताया कि सोसायटी को अन्य सामाजिक संस्थाओं को भी भरपूर सहोयग मिल रहा है और अन्य संस्थाएं भी दशमेश रोटी बैंक से जुड़ रही है।
       इस मर्तबा दशमेश रोटी बैंक के सामाजिक कार्य को देखने व सामाज सेवा का हिस्सा बनने योगराज सिंह आ रहे है। इस अवसर पर बैठक में दलीप सिंह, अरविंद्र सिंह, अवकाश सिंह, रणधीर सिंह, राहुल सिंह, पप्पु सिंह, सतिंद्र कौर, गुनीत कौर, परमीत सिंह आदि उपस्थित थे।
पंजाबी फिल्मों की शान है योगराज सिंह
युं तो योगराज सिंह को ज्यादातर लोग युवराज सिंह क्रिकेटर के पिता के नाम से जानते है। लेकिन योगराज सिंह पिछले करीब 30-35 सालों से पंजाबी फिल्मों की जान बने है। अधिक्तर पंजाबी फिल्मों में योगराज सिंह को देखा जा सकता है। हाल ही में आई पंजाबी फिल्म संजन सिंह रंगरुट में भी योगराज सिंह ने सूबेदार का रोल अदा कर दर्शकों को अपना मुरिद बनाया था। इसके अलावा भाग मिल्खा भाग हिंदी फिल्म में भी योगराज सिंह को अहम भूमिका में देखा गया था। इसके अलावा योगराज सिंह एक अच्छे क्रिकेटर भी रहे है। जिन्होंने पूर्व में भारतीय टीम में भी अपनी ज बनेंगे गह बनाई थी। योगराज सिंह इन दिनों चंडीगढ़ में अपनी क्रिकेट अकादमी चला रहे है और साथ साथ पंजाबी फिल्मों में भी लीड़ रोल में देखने को मिलते है।
Share.

About Author

Leave A Reply